April 25, 2024

डूबते हुए सूर्य को दिया अर्घ्य, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ पहुंचे फरीदाबाद

Faridabad/Alive News: जिले में छठ के तीसरे दिन बुधवार को डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया गया। सूर्यास्त करीब 5:30 हुआ। सूर्यास्त के दौरान व्रतधारियों ने हाथों में सूप में ठेकुआ, सठौरा जैसे कई पारंपरिक पकवानों के साथ ही केला, गन्ना, एवं मौसमी फल सहित विभिन्न प्रकार के फल-फूल रखकर डूबते हुए सूर्य को अर्ध्य दिया तथा संतान दीर्घायु की कामना की।

छठ घाटों पर दिखी भारी भीड़
बुधवार को जिले भर के सभी घाटों पर अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने के लिए लोगों ने भीड़ दिखाई दी। व्रतधारियों ने ठेकुआ, सठौरा, फल आदि से सूप सजाकर डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया। लेकिन

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ पहुंचे फरीदाबाद
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य देने के लिए फरीदाबाद पहुंचे तथा सूरजकुंड चौक के पास नगर निगम की जमीन पर बने छठ घाटों पर सूर्य को अर्घ्य दिया तथा लोगों को छठ पूजा की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि छठ अब अंतरराष्ट्रीय स्तर का त्यौहार बन गया है। यह प्रकृति का त्यौहार है और पूरे ब्रह्मांड को एक सूत्र में बांधने का काम कर रहा है। छठ का त्यौहार प्रकृति संरक्षण का संदेश देता है। धनकड़ ने सभी व्रत धारियों को छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, बड़खल से विधायिका सीमा त्रिखा, संघ प्रमुख गंगाशंकर मिश्र तथा

समिति के अध्यक्ष मनोज चौधरी, महासचिव शिशिर सिन्हा, उपाध्यक्ष प्रणव शुक्ला, राजकुमार, ओमप्रकाश राठौर, संतोष मौजूद रहे। समिति के अध्यक्ष मनोज चौधरी ने बताया कि समिति ने छठ घाट के लिए 5 एकड़ जमीन अलॉट करने का आग्रह किया है जिस पर धनखड़ ने लोगों को छठ घाट बनाने का आश्वासन दिया है।

पिछले वर्ष घरों में दिया था अर्घ्य
पिछले वर्ष कोरोना की वजह से प्रशासन की ओर से छठ घाटों पर लोगों के इकट्ठे होने की मनाही थी। मनाही के चलते लोगों ने घरों की छत पर ही डूबते और उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया वहीं इस वर्ष भी कुछ लोगों ने घर की छत पर ही डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया।