April 24, 2024

ताजपुर पंचायत में मुखिया प्रत्याशी द्वारा आयोजित भोज खाने से 150 से ज्यादा लोग हुए बीमार

Patna/Alive News : बिहार में इन दिनों पंचायत चुनाव को लेकर ग्रामीण इलाकों में चुनाव का दौर शुरू होने के साथ ही काफी गर्माया हुआ है। इसी बीच उत्तर बिहार के शिवहर जिले में एक मुखिया प्रत्याशी द्वारा आयोजित भोज में खाने के बाद 150 से ज्यादा लोगों के बीमार होने की खबर सामने आई है।

मिली जानकारी के अनुसार शिवहर के ताजपुर पंचायत में एक मुखिया प्रत्याशी ने बुधवार को नामांकन के बाद दावत का आयोजन किया था, जिसमें खाना खाने के बाद 150 से अधिक लोग बीमार पड़ गए। प्रभावित लोगों में बच्चों की संख्या अधिक है। फूड प्वाइजनिंग की वजह से देर रात तक शिवहर सदर अस्पताल में मरीजों को भर्ती कराने का सिलसिला जारी रहा।

सदर अस्पताल में इतने मरीजों के लिए बेड उपलब्ध नहीं होने की वजह से कई मरीजों को फर्श पर ही लेटाकर इलाज किया जा रहा है। उधर घटना की सूचना मिलते ही जिला और पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी सदर अस्पताल पहुंचकर स्थिति संभालने की कोशिश की। इस घटना से ताजपुर पंचायत में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

जानकारी के मुताबिक एक मुखिया प्रत्याशी ने नामांकन के बाद शाम में मछली-चावल का भोज दिया गया था। इसे खाने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ गई। बीमार लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भोज खाने के दो घंटे के अंदर ही कुछ लोगों को उल्टी और दस्त की शिकायत शुरू हो गई। अस्पताल में भर्ती एक मरीज ने बताया कि अधिकतर लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत है। रात 12 बजे भी अस्पताल में मरीजों के पहुंचने का सिलसिला जारी था। अब तक 150 से ज्यादा मरीज दाखिल ही चुके है।