May 19, 2024

मोदी और मनोहर सरकार गरीब का कल्याण करने वाली सरकार : कृष्ण पाल गुर्जर

Faridabad/Alive News : केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने बताया कि एक तरफ जहां हरियाणा के लोग और सरकार प्राकृतिक आपदा से निपटने की कोशिश कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियां इस आपदा को राजनीतिक अवसर में बदलने में लगी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बाढ़ ग्रस्त घोषित किया। हरियाणा सरकार की तरफ से मुआवजे की घोषणा की गई है। बाढ़ पीड़ितों को मुआवजे के निर्देश के तहत भारत सरकार के ऊर्जा एवं भारी उद्योग विभाग के केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और विधायक राजेश नगर ने फरीदाबाद के गांव बसंतपुर और साहुपुरा खादर में बाढ़ के कारण जान गवाने वाले व्यक्तियों के परिजनों को चार-चार लाख की आर्थिक सहायता दी।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि प्रकृति के प्रकोप के कारण प्राकृतिक आपदा जो हिमाचल, पंजाब, उत्तराखंड, हरियाणा और देश के तमाम क्षेत्रों में जो बारिश के कारण आई है। उसमें फसे लोगों को बचाने का काम मोदी की सरकार ने किया है। इस आपदा के कारण फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के बसंतपुर इलाके में भी यमुना के पानी के कारण बहुत से लोगों को अपने मकान छोड़ने पड़े हैं। अपने पशुओं को यहां से ले जाना पड़ा है। सरकार और प्रशासन ने पूरी तरह से इन सब लोगों की मदद की और बाढ़ आपदा में जो नुकसान हुआ है उसके लिए पहली बार हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 12 जिलों को बाढ़ ग्रस्त घोषित किया है। बाढ़ के कारण जिन लोगों के मकानों का, पशुओं का नुकसान हुआ है और जिन इंसानों को अपनी जान गंवानी पड़ी है और जिन किसानों की की फसल बर्बाद हुई है उन सब के लिए हरियाणा सरकार की तरफ से मुआवजे की घोषणा की गई है।

उन्होंने कहा कि यह एक प्राकृतिक आपदा है और कुछ लोग हर चीज में राजनीति और वोट ढूंढते हैं। यह मौका राजनीति करने का नहीं लोगों के जख्मों पर मरहम लगाने का है और मोदी जी और मनोहर जी की सरकार ने मरहम लगाने का काम किया है और जो आज तरह तरह की बातें और तरह-तरह की मांग कर रहे हैं अगर उनसे पूछा जाए

मोदी और मनोहर की सरकार गांव गरीब का कल्याण करने वाली सरकार है और इस तरह की प्राकृतिक आपदा में मोदी और मनोहर की सरकार लोगों के साथ खड़ी नजर आती है। सूखा, ओलावृष्टि, बारिश, बाढ़, कोरोना महामारी, कोरोना महामारी के समय दुनिया के देशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने का मामला, खाड़ी के देशों में युद्ध के समय फंसे भारतीयों को सकुशल लेकर आना यह काम मोदीजी और मनोहर जी की सरकार पिछले 9 साल से कर रही है। हमारी केंद्र और प्रदेश की सरकार, चुने हुए नेता गण,भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता सभी आम जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हैं। जितने भी नुकसान लोगों को जान-माल, मकानों, फसलों और उनके बोरवेल का हुआ है एक-एक की गिरदावरी करके सबको नुकसान का मुआवजा दिया जाएगा यह घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कर दी है।

इस अवसर पर विधायक राजेश नागर, एसडीएम त्रिलोक चंद, सरपंच कवर तारा चाँद भाटी, सरपंच सूरजपाल, उमेश भाटी, गिर्राज त्यागी सहित कई विभागों के अधिकारीगण तथा ग्रामवासी मौजूद थे।