May 20, 2024

मॉडर्न केडी स्कूल ने धूमधाम से मनाया 30वां वार्षिकोत्सव और पुरूस्कार वितरण समारोह

Faridabad/Alive News : नंगला रोड स्थित मॉडर्न के. डी. पब्लिक हाई स्कूल के प्रांगण में 30वां वार्षिकोत्सव और पुरूस्कार वितरण समारोह धूमधाम से मनाया गया।समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में विद्यार्थियों अभिभावकों बनाया गया। समारोह में विशेष अतिथि के तौर पर पूर्व मेयर मुकेश शर्मा, प्रिंसिपल सेक्रेटरी आईएएस अधिकारी डी. सुरेश और एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा पहुंचे। स्कूल के चेयरमैन त्रिलोकचंद तंवर, नंदनी तंवर, एडवोकेट अभिषेक तंवर ने सभी अतिथियों का फूल-माला और सॉल ओढ़ाकर स्वागत किया। समारोह में नर्सरी से दसवीं क्लास तक के विद्यार्थियों ने अलग-अलग थीम और अलग अलग गीत पर अपनी प्रस्तुति दी। वार्षिकोत्सव समारोह का शुभारंभ सरस्वती वंदना और स्वागत गीत से हुआ।

इस मौके पर विद्यार्थियों ने योगा, राम सीया राम गाने पर डांस, नर्सरी और यूकेजी तक के विद्यार्थियों ने फैंसी डांस कंपटीशन में भाग लिया, वहीं रेड हाउस के विद्यार्थियों ने मां भारती गीत पर डांस की प्रस्तुति दी। छठी से सातवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने हरियाणवी गीत पर डांस की प्रस्तुति दी।। इसके अलावा येलो और ब्लू हाउस के छोटे बच्चों ने बम बोले, मां तुझे सलाम गीत पर डांस की प्रस्तुति दी।

समारोह में आए अतिथियों ने अपने-अपने संबोधन में स्कूल के विद्यार्थी और स्कूल प्रबंधन को शुभकामनाएं दी। विद्यार्थियों को बताया कि शिक्षा समाज के लिए क्यों जरूरी है। विभिन्न प्रतियोगिता में विजेता विद्यार्थियों को अतिथियों द्वारा पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया गया। मंच संचालन एडवोकेट अभिषेक तंवर और पिंकी कर्दम ने किया।

स्कूल के चेयरमैन त्रिलोकचंद तंवर ने आए हुए अभिभावक और अतिथियों को बताया कि स्कूल गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना का काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में 30 साल पहले स्कूल की नींव बच्चों को शिक्षित करने के लिए रखी गई थी ताकि प्रवासी परिवार का बच्चा कम पैसे में अच्छी शिक्षा लेकर परिवार को आगे बढ़ाए और उस क्षेत्र में स्कूल निरन्तर काम कर रहा है।

उन्होंने बताया कि मॉडर्न केडी स्कूल 30 साल से समाज को कई इंजीनियर, डॉक्टर, अधिकारी और वकील दे चुका है। स्कूल शुरू से अपने उद्देश्यों पर कायम है। वहीं स्कूल डॉ भीमराव अंबेडकर के सिद्धांतो पर काम करता आ रहा है। त्रिलोकचंद ने बताया कि विद्यार्थियों में देश के प्रेम की भावना जागृत करने के लिए समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में हर वर्ष शत प्रतिशत रिजल्ट देता आ रहा है और खेल के क्षेत्र में भी उनके विद्यार्थी अगण्री है।

इस अवसर पर पंचायत विभाग एसडीओ बच्चू सिंह राणा, एडवोकेट शिव नारायण तोमर, सरपंच रघुवीर सिंह, नत्थीराम सागर, दिल्ली सीआरआई डाॅ कवर सिंह, शिक्षाविद् सुशील गेरा, नंदराम पाहिल, भूपेंद्र श्योरान, रामबीर भड़ाना, हरीश ऋृषि और जेजेपी नेता जीआर. भडाना, जेजेपी नेता गजेंद्र भड़ाना, बृजलाल यादव, डॉ. एस.पी सिंह, छठ पूजा समिति से आन्नंद, जयपाल तंवर मौजूद रहे।