May 20, 2024

एडीसी व टूरिज्म के निदेशक नीरज कुमार ने उठाया सुरजकुंड मेले का लुप्त

Faridabad/Alive News: 37वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेले में बड़ी सांस्कृतिक संध्या सिलोगं चौयर के कलाकारों के नाम रही। जहां हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल और पर्यटन विभाग के महानिदेशक एमडी सिन्हा, डीसी विक्रम सिंह और एडीसी आनन्द शर्मा व टूरिज्म के निदेशक नीरज कुमार, एसडीएम बड़खल अमित मान सहित कई उच्चतर अधिकारियो ने सिलोगं चौयर के रंगारंग सास्कृतिक कार्यक्रमों का लुप्त उठाया।

मुख्य चौपाल पर शनिवार की शाम सिलोगं चौयर के कलाकारों के नाम रही। बता दें कि गत 02 फरवरी से आगामी 18 फरवरी 2024 तक आयोजित किए जा रहे 37वें सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेले में देश के विभिन्न राज्य और करीब 50 देश भागीदार बन रहे हैं। थीम स्टेट गुजरात तथा पार्टनर देश तंजानिया है। वहीं अष्ट लक्ष्मी प्रान्त सास्कृतिक कार्यक्रमों के पार्टनर की छटा बिखेर रहे है। सिलोगं प्रान्त अष्ट लक्ष्मी प्रान्तों में से एक है।

सास्कृतिक सन्ध्या में सिलोगं भाषा में सास्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत की। वहीं सूरजकुंड की वादियों में जय श्री राम राम जी के नारों की गूंज उठी। मेरी मिट्टी में मिल जावा,गुल बनके खिल जावा, इतनी सी है दिल की आरज, बार बार देखो,सूरजकुंड देखने की चीज है हमारा दिलरुबा,जाने कहा मेरा जागर गया जी,अभी अभी यही था किधर गया जी गीतों पर बङी चौपाल खचा खच भीङ में सीटियो की गंज सुनाई दे रही थी।