April 19, 2024

मई-जून में जिला स्तर पर मेले लगाकर नंबरदारों को दिए जाएंगे मोबाइल : दुष्यंत चौटाला

Chandigarh/AliveNews : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य के सभी नंबरदारों को मोबाइल-मेला लगाकर 9 हजार रुपए की कीमत के उनकी पसंद के मोबाइल सेट दिए जाएं। बुधवार को डिप्टी सीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न जिलों के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। आज सुबह हरियाणा सरकार द्वारा इंडियन बैंक के साथ एक समझौता-ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। जिसमें राज्य के सभी नंबरदारों को बैंक द्वारा 9 हजार रुपए का ई-रूपी कूपन दिया जाएगा, जिस कूपन से नंबरदार मोबाइल-मेला में अपनी पसंद की कंपनी का मोबाइल खरीद सकेंगे। समझौते पर राज्य सरकार की ओर से हरियाणा के भू-राजस्व अभिलेख विभाग की निदेशक आमना तस्नीम ने तथा इंडियन बैंक की ओर से मुख्य प्रबंधक एवं शाखा प्रबन्धक काजल सिंह द्वारा हस्ताक्षर किए गए।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि सभी नंबरदारों को मई-जून माह में मोबाइल उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया था कि राज्य के सभी नंबरदारों को ई-रूपी कूपन के माध्यम से मोबाइल फोन दिलवाए जाएं ताकि इस कार्य के लिए तय बजट का सदुपयोग हो सके और इसको लेकर हरियाणा सरकार द्वारा इंडियन बैंक को इस कार्य के लिए चुना गया।

हरियाणा के भू-राजस्व अभिलेख विभाग की निदेशक आमना तस्नीम ने बताया कि बैंक के साथ हुए समझौते की शर्तों के अनुसार मोबाइल फोन वितरित करने के लिए राज्य के सभी जिलों में जिला स्तर पर मेलों का आयोजन किया जाएगा जिसमें मोबाइल फोन कंपनियों द्वारा विभिन्न प्रकार के मोबाइलों को प्रदर्शित किया जाएगा जिसमें 9000 रूपए की कीमत के मोबाइल रखे जाएंगे। उन्होंने बताया कि नंबरदार सरकार द्वारा उपलब्ध करवाए गए कूपन के माध्यम से अपनी पसंद का मोबाइल खरीद सकेंगे।