May 12, 2024

विधायक ने पौधरोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

Faridabad/Alive News : पर्यावरण दिवस के अवसर पर भाजपा विधायक राजेश नागर ने आज तिगांव की श्मसान भूमि व अन्य कई स्थानों पर पौधरोपण किया। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह अपने जीवन में पेड़ जरूर लगाएं और उन्हें अपने बच्चों की ही तरह पाल पोसकर बड़ा करें।

उन्होंने कहा कि आज पेड़ों की संख्या कम होने से हमें अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। हमें वायु प्रदूषण का सामना भी इसी वजह से करना पड़ रहा है। पहले पेड़ पौधे अधिक होते थे, तब वह प्रदूषण को खा जाते थे। लेकिन अब प्रकृति का दोहन होने के कारण प्रदूषण नष्ट नहीं हो पाता है और हमें उसके कारण अनेक प्रकार की बीमारियों का शिकार होना पड़ता है। इसलिए लोगों को अपने जीवन में पेड़ अवश्य ही लगाने चाहिए। इसके लिए हम अपने दैनिक सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अवसर पर याद के रूप में पौधे लगाने के लिए चुन सकते हैं।

विधायक राजेश नागर ने लोगों से अपील की कि वह पानी को भी व्यर्थ न बहाएं। पानी को बचाने का हर संभव प्रयास करें और भूजल को गंदा न करें। बहते हुए पानी में गंदगी न डालें। ऐसा कर हम धरती पर हर प्रकार के जीवन को बचाने में सहयोग कर सकेंगे। श्मसान भूमि के अलावा भी कई स्थानों पर स्थानीय संस्थाओं एवं आरडब्ल्यूए द्वारा पौधरोपण में शामिल हुए विधायक राजेश नागर ने लोगों को स्पष्ट कहा कि केवल पौधे लगाने तक ही सीमित न रहें। इन्हें बड़े होने तक बचाने का हर संभव प्रयास करें। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष गजराज कौशिक, गिर्राज त्यागी, तेज अधाना ब्लॉक मैंबर, कर्मवीर वोहरा, संजय आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।