June 28, 2024

विधायक ने निगम आयुक्त के संग की विकास कार्यो की समीक्षा बैठक

Faridabad/Alive News: तिगांव के भाजपा विधायक राजेश नागर ने फरीदाबाद नगर निगम की आयुक्त मोना श्रीनिवासन के साथ समीक्षा बैठक की। नागर ने स्पष्ट कहा कि विकास कार्यों की स्पीड बढ़ाएं क्योंकि देरी से मिला विकास व्यर्थ जाता है। नागर ने कहा कि विकास कार्यों को एक सही गति से चलाया जाए जिससे कि जनता का पैसा सही जगह और सही समय पर उनके काम आ सके।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने विकास कार्यों को गति देने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं जिसमें कोई अधिकारी ढिलाई ना बरतें। उन्होंने मोना श्रीनिवास से कहा कि वह अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को इस बारे में ताकीद कर दें कि किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नागर ने कहा कि करोड़ों रुपए के विकास कार्य तिगांव विधानसभा क्षेत्र में चल रहे हैं लेकिन समयबद्ध तरीके से पूरे नहीं होंगे तो ऐसे विकास का क्या फायदा। ऐसे में अधिकारियों की इतनी बड़ी फौज का क्या फायदा। दूसरा हमारे क्षेत्र में चल रहे अनेक काम में आम जनता को परेशानी की ख़बरें आ रही हैं। इन समस्याओं को दूर करें। 

बैठक में नागर ने पल्ला बायपास रोड, चेतन मार्केट रोड, पल्ला सेहतपुर रोड, तिलपत रोड को तेजी से बनाने की बात कही। वहीं तिलपत में स्टेडियम बनाने की योजना को भी गति देने के लिए कहा। विधायक ने यहां कॉलोनीयों में अमृत योजना के कार्य, विभिन्न कॉलोनी में टाइल्स के कार्य और सेहतपुर पेट्रोल पंप के आगे नल का कार्य करवाने आदि अनेक प्रोजेक्ट की समीक्षा की।

नागर ने सेक्टर 37, अशोका एन्क्लेव और पल्ला में अतिक्रमण हटाने की योजना के विषय में जानकारी ली वहीं सेक्टर 28 की मार्केट में एक टॉयलेट निर्माण करने, कृष्णा कॉलोनी में व्यायाम शाला बनाने के लिए, पलवली का श्मशान घाट रोड बनाने और राजीव नगर में ट्यूबवेल बोरिंग करवाने की भी जानकारी ली।

13 गांव में जोहड़ों की सफाई 

विधायक राजेश नागर ने अपने विधानसभा क्षेत्र के 13 गांव में बने जोहड़ों की सफाई करवाने के लिए भी निगम आयुक्त से कहा। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं के तहत इन जोहड़ों की सफाई अति आवश्यक है। इससे जोहड़ बचे रहेंगे और हमारे पास प्राकृतिक जलाशय भी बने रहेंगे। उन्होंने तुरंत प्रभाव से कॉलोनियों के रोड़ और नालों की सफाई के बारे में भी कर्मचारियों को निर्देश देने के लिए कहा।

बैठक में आयुक्त मोना श्रीनिवासन ने विधायक राजेश नागर को विश्वास दिलाया कि सभी कार्यों को समय पर किया जा रहा है और यह सब जल्द ही पूरे हो जाएंगे। वहीं उन्होंने अन्य कार्यों में किसी भी प्रकार की ढिलाई न बरतने का निर्देश अधिकारियों को दिया। 

इस बैठक में संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार, सीनियर सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर ओमबीर, एसडीओ ओपी कर्दम, सुनील ठाकरान एवं ओमदत्त आदि मौजूद रहे।