April 20, 2024

कृष्णपाल गुर्जर ने NIT के लिए की विकास कार्यो की घोषणा

Faridabad/Alive News : केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने आज यहां फरीदाबाद एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले लगभग डेढ़ दर्जन गांवों का तूफानी दौरा करके लगभग दस करोड़ रूपए की लागत से होने वाले विकास कार्यों की घोषणा की। इसके अलावा गुर्जर ने ग्राम पाली में एचआरडीएफ स्कीम से लगभग 72 लाख रूपए की लागत राशि से बनाए जाने वाले सामुदायिक भवन के निर्माण कार्य का शिलान्यास भी किया।

गुर्जर की उक्त घोषणाओं के अन्तर्गत पाखल में 50 लाख रूपए, गोठड़ा मोहब्बताबाद में 1.23 करोड़ रूपए, पावटा में 90 लाख रूपए, सिलाखड़ी में 16 लाख रूपए, धौज में 81 लाख रूपए, मांगर में 70 लाख, कोट में 50 लाख, सिरोही में 30 लाख, फतेहपुरतगा में 70.31 लाख, नेकपुर में 50 लाख, खेड़ी गुजरान में 81.50 लाख, खोरी जमालपुर में 30 लाख, मादलपुर में 41.36 लाख तथा टीकरी खेड़ा में 35 लाख रूपए की लागत राशि से होने वाले विभिन्न प्रकार के विकास कार्य शामिल हैं।

02-nov-photo-7

उन्होंने नया गांव से मोहबताबाद तक आरएमसी सडक़, सिलाखड़ी में इंटरलॉकिंग टाइल गली व चौपाल मरम्मत, धौज में सद्भावना मण्डप तथा सीवरेज लाईन बिछाने, मांगर में स्कूल के कमरों की छत बदलवाने व व्यायामशाला खुलवाने, कोट से मांगर का रास्ता बनवाने तथा सिरोही में बारात घर की चौपाल मरम्मत करवाने जैसे अनेक विकास कार्यों की घोषणा भी की।

गुर्जर ने उक्त गांवों में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ-साथ वे स्वयं भी फरीदाबाद का सांसद व केन्द्रीय मंत्री होने के नाते फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास करवाने के लिए वचनबद्ध होकर कार्य कर रहे हैं। उनका प्रयास है कि उनके संसदीय क्षेत्र में शहरी तबके के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी पक्की सडक़ों के साथ-साथ अन्य सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं भी उनके सांसद कोष के माध्यम से पूरी करके दी जायें।

इस अवसर पर सम्बन्धित फरीदाबाद एनआईटी क्षेत्र के विधायक नगेन्द्र भड़ाना, जिला परिषद के चेयरमैन विनोद चौधरी, हरियाणा प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य मुकेश डागर, ब्लॉक समिति के चेयरमैन भारत भड़ाना, जिला राजस्व अधिकारी राजेन्द्र सिंह फागना, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेन्द्र चौहान, पंचायती राज के कार्यकारी अभियन्ता राजेन्द्र हुड्डा, खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी प्रदीप कुमार के अलावा अन्य सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारी तथा उक्त गांवों के पंच-सरपंच उपस्थित थे।