May 7, 2024

आधी रात को ऐसी हरकत कर युवाओं ने पुलिस की नाक में किया दम

International Desk : ब्रिटेन में क्रिसमस फ्राइडे, क्रिसमस और इसके अगले दिन यानी की ‘बॉक्सिंग डे’ पर भी जमकर धूम मची रही। वहीं, यहां के कई शहरों में हर साल की तरह फैंसी ड्रेस का भी आयोजन हुआ, जिसमें लोग हैरतअंगेज स्टाइल में भी नजर आए। फैंसी ड्रेस के नाम पर भी यहां देर रात पार्टी का दौर चलता रहा।

15

सबसे बुरा हाल था विगन सिटी का…

शहर का नजारा क्रिसमस फ्राइडे की तरह नजर आया, जहां यंगस्टर्स ने जमकर शराब की और पुलिस की नाक में दम कर दिया। सबसे बुरा हाल विगन सिटी का था, जहां लड़के-लड़कियां इतने नशे में धुत्त थे कि उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल तक पहुंचाना पड़ गया। नशे में कई लोग फुटपाथ से लेकर सड़कों तक पर पड़े हुए नजर आए।

untitled-9-copy

क्या है बॉक्सिंग डे
बॉक्सिंग डे क्रिसमस के अगले दिन यानी की 26 दिसंबर को मनाया जाता है। अलग-अलग देशों में यह अलग-अलग तरीके से मनाया जाता है। इस दिन भी जमकर शॉपिंग की जाती है और यह सार्वजनिक अवकाश होता है। इसी दिन रिलेटिव्स और फ्रेंड्स को दावत दी जाती है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका में तो इसे 1994 में सद्भावना दिवस का नाम दिया गया था। ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, अमेरिका, जर्मनी जैसे देशों में ‘बॉक्सिंग डे’ की भी जमकर धूम मची रहती है और देर रात तक पार्टियों का दौर चलता रहता है।