April 19, 2024

हरियाणा में 23 जुलाई से 50 प्रतिशत बच्चों के साथ खुलेंगे मिडिल स्कूल

Faridabad/Alive News : हरियाणा शिक्षा विभाग ने सीनियर सेकेंडरी के बाद मिडिल स्कूलों को भी खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं। 23 जुलाई यानी कल से 50% बच्चों के साथ स्कूल खोल दिए जाएंगे। इससे पहले 16 जुलाई को 9वीं से 12वीं कक्षा के बच्चों के लिए स्कूलों को खोला गया था।

अब कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों को स्कूल आने के लिए शिक्षकों ने संदेश भेजने भी शुरू कर दिए हैं। वहीं स्कूल में छात्रों को प्रवेश करने के लिए अभिभावकों की लिखित सहमति लेनी जरूरी होगी। स्कूल में आने वाले बच्चों का दो बार तापमान चेक किया जाएगा। एक से दूसरे बच्चे के बीच 6 फीट की दूरी बनाना अनिवार्य होगा।

इन नियमों का करना होगा पालन
मास्क के बिना स्कूल परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। स्कूल में आने के लिए माता-पिता की लिखित सहमति आवश्यक है। स्कूल परिसर में छात्र किसी अन्य छात्र से किसी भी सामग्री का आदान-प्रदान नहीं करेंगे। छात्र आपस में एक दूसरे से हाथ नहीं मिलाएंगे। कोई भी छात्र न तो अपनी सीट बदल सकता है और न ही किसी दूसरी कक्षा में जा सकता है। अपने पीने का पानी साथ लेकर आएं। यदि किसी छात्र को लगता है कि उसकी तबीयत ठीक नही है,बुखार है तो वह स्कूल न आए। छात्रों के लिए विद्यालय का समय सुबह 9 से 12 बजे तक का है।