May 12, 2024

 विद्यालय प्रबंधन समिति सदस्यों के साथ ड्रॉप आउट समाप्त करने हेतु बैठक

Faridabad/Alive News:राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा फरीदाबाद में प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा द्वारा विद्यालय प्रबंधन समिति सदस्यों के साथ ड्रॉप आउट समाप्त करने हेतु बैठक का आयोजन किया गया। प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा की अध्यक्षता में विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष कुसुम, सदस्य चंचल, बबीता, सुरेंद्र कुमार, पूनम, अमरावती, राजकली देवी एवम अन्य सदस्य, अजय गर्ग और अध्यापकगण उपस्थित रहे।

बैठक में प्रधानाचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने विद्यालय प्रबंधन समिति के सभी सदस्यों, एस एम सी इंचार्ज अजय गर्ग, प्राध्यापक अनिल कुमार एवम अन्य सदस्यों की उपस्थिति में ड्रॉप आउट की संख्या शून्य करने, विद्यालय में नए विद्यार्थियों का नामांकन करने, 23 मार्च को प्रवेश उत्सव मनाने तथा विद्यालय माइनर रिपेयरिंग ग्रांट के उपयोग एवम खर्च के बारे में तथ्य रखे गए। प्राचार्य मनचंदा ने प्रबंधन समिति से उपरोक्त कार्यों को भली भांति पूर्ण करने के लिए समिति के सभी सदस्यों के सक्रिय सहयोग की अपेक्षा की।

एस एम सी इंचार्ज अध्यापक अजय गर्ग ने एस एम सी के सभी सदस्यों को कहा कि आप और हम सभी आपस में सहयोग करके नए नामांकन में वृद्धि का प्रयास करें ताकि सराय ख्वाजा फरीदाबाद के निकटवर्ती क्षेत्र के विद्यार्थियों को सरकार द्वारा प्रदत्त की जा रही गुणवत्ता परक शिक्षा प्राप्त हो सके। जो विद्यार्थी ड्रॉप आउट है किसी भी कारण से विद्यालय नही आ रहे है, उन्हें भी विद्यालय में प्रवेश दिलवाया जाए। कक्षा के सभी विद्यार्थी नियमित रूप से विद्यालय में आएं यह भी आग्रह किया गया। 23 मार्च को शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार प्रवेश उत्सव का भी आयोजन किया जाएगा ताकि लेटर के अधिक से अधिक विद्यार्थियों का प्रवेश एवम नामांकन करवाया जा सके।