June 28, 2024

प्रत्येक मतगणना केन्द्र पर बनेगा मीडिया सेंटर : जिला निर्वाचन अधिकारी

Faridabad/Alive News : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि जिला में प्रत्येक मतगणना केन्द्र पर मीडिया सेंटर बनेगा। जहां टेबल राउंड वाइज विधानसभा क्षेत्र की मतगणना की अपडेट रिपोर्ट पत्रकारों को मिलती रहेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आगामी 04 जून को निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार लोकसभा चुनाव-2024 की मतों की गणना की जाएगी।

एडीसी आनंद शर्मा ने भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों का पालन करते हुए बताया की आगामी 04 जून को मतगणना होनी है, जिसके चलते पुलिस और प्रशासन निष्पक्ष रूप से सफलतापूर्वक मतगणना कराने के लिए तैयारियों की जा रही है। उन्होंने बताया की मीडिया बंधुओं के लिए सभी मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखा गया है। सभी मतगणना केंद्रों पर  मीडिया सेंटर स्थापित किया जाएगा। जंहा मीडिया सेंटर में मीडिया कर्मियों को राउंड वाइज गणना की अपडेट देने की समुचित व्यवस्था की जाएगी और साथ ही गर्मी के चलते कूलर, साफ़ पानी के पीने की व्यवस्था सहित तमाम इंतज़ाम किया जाएगा।
 
जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेन्द्र कुमार ने बताया कि बल्लभगढ़ विधान सभा क्षेत्र के मतों की गणना की कवरेज के लिए सुषमा स्वराज राजकीय महाविद्यालय में मतगणना हाल के साथ मीडिया सैन्टर बनाया गया है। इसी प्रकार फरीदाबाद एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के लिए लखानी धर्मशाला के मुख्य द्वार के नजदीक, बड़खल विधानसभा क्षेत्र के लिए एनआईटी में खान दौलतराम धर्मशाला के कार्यालय में, पृथला विधानसभा क्षेत्र के लिए सेक्टर-16 के पंजाबी भवन के कार्यालय में, तिगांव विधानसभा क्षेत्र के लिए गुर्जर भवन के कमरा नं 111 प्रथम तल पर और फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के लिए सेक्टर-14 के डीएवी स्कूल के ऑडिटोरियम के मुख्य द्वार के नजदीक मीडिया सेंटर बनाया जाएगा।