April 24, 2024

नगर निगम आयुक्त ने क्षेत्रीय कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

Faridabad/Alive News :  फरीदाबाद नगर निगम की आयुक्त सोनल गोयल ने आज निगम के फरीदाबाद ओल्ड स्थित क्षेत्रीय कार्यालय व वार्ड नं0 25-26 के वार्ड कार्यालय का औचक निरीक्षण करते हुए वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वार्ड कार्यालय के निरीक्षण के दौरान उन्होनें शिकायत रजिस्टर की जांच की और निगम की बेबसाईट पर वर्क मॉनिटरिंग सिस्टम का भी अवलोकन किया। उन्होनें वार्ड कार्यालय में इन्टरनेट व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश दिये, जिससे कि नागरिकों की शिकायतों व समस्याओं को दर्ज करने और इनका निवारण करने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

नगर निगम के जन सम्पर्क अधिकारी रतन लाल रोहिल्ला ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि निग्मायुक्त ने फरीदाबाद ओल्ड स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में जहां कर्मचारियों के द्वारा किये जा रहे कार्यो व कर रजिस्टरों का निरीक्षण किया, वहीं मौके पर उपस्थित करदाताओं से भी कर भुगतान मे आ रही किसी प्रकार की परेशानी के बारे में जानकारी चाही तो मौके पर उपस्थित सामाजिक कार्यकर्ता निहाल पहलवान सहित अन्य नागरिकों ने संतुष्टि जाहिर की। निग्मायुक्त के इस औचक निरीक्षण के समय कार्यकारी अभियन्ता रमेश बंसल, क्षेत्रीय एवं कर अधिकारी महेन्द्र सिंह व धनराज सिंह भी उपस्थित थे।

इधर निग्मायुक्त सोनल गोयल ने निगम क्षेत्र के सभी ऐसे करदाताओं से जिन्होंने अभी तक अपने बकाया कर की राशि को जमा नहीं करवाया हैं  पुन: अपील की है कि वे अपने बकाया कर को तत्काल जमा करवा दें अन्यथा उन्हें जुर्माने के साथ-साथ कड़ी कानूनी कार्यवाही का भी सामना करना पड़ेगा। उन्होंने यह भी बताया कि जो करदाता 500 व 1000 रूपये के पुराने नोटों के साथ कर राशि जमा करवाना चाहते हैं तो वे ऐसा कल 24 नवम्बर की रात 12 बजे तक जमा करवा सकते हैं।