May 7, 2024

दहेज से तंग आकर विवाहिता ने की आत्महत्या की कोशिश

Faridabad/Alive News : विवाहित को आत्महत्या के लिए विवश करने का एक मामला प्रकाश में आया है। महिला के परिजनों ने इसकी शिकायत थाना कोतवाली पुलिस को दे दी है। मिली जानकारी के अनुसार एनआईटी-2 निवासी सुभाष भाटिया की बेटी आंचल भाटिया ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी 2015 में तिकोना पार्क निवासी रवि भाटिया से हुई थी, जो शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए मारपीट करता आ रहा है।

पति की प्रताडऩा से तंग आकर अपने मायके पहुंचकर आंचल ने 25 अगस्त को फिनायल पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की। लेकिन समय रहते उसे फरीदाबाद के एकॉटर्स फोर्टिस हॉस्पिटल में एडमिट कराकर डॉक्टरों ने उसकी जान बचा ली। आंचल के चाचा देवेन्द्र भाटिया ने बताया कि लडक़ी को ससुराल के लोग दहेज को लेकर काफी समय से परेशान कर रहें हैं और इस बीच लडक़ी पहले भी तंग आकर आत्महत्या करने की कोशिश कर चुकी है।

उधर, मामले के जांच अधिकारी एएसआई महावीर ने बताया कि वह पहले भी आंचल के बयान ले चुके हैं जिसमें आंचल बताया था कि वह गलती से दवा समझकर फिनायल पी लिया था, लेकिन अपने पहले के बयान से संतुष्ट न होने पर आंचल ने फिर से बयान देने के लिए कहा। पुलिस ने आंचल के बयान के आधार पर कानूनी कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।