April 19, 2024

इंडियन नेवी डे पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित कई दिग्गज नेताओं ने नौसेना कर्मियों को दी बधाई

New Delhi/Alive News: आज नौसेना दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय नौसेना कर्मियों को बधाई दी है। अपने बधाई संदेश में राष्ट्रपति ने नौसेना दिवस पर सभी नौसैन्य कर्मियों, पूर्व नौसैनिकों और उनके परिवारों को बधाई देते हुए कहा, ”आपकी सेवा के लिए समस्य भारतीय कृतज्ञ हैं।” इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं नौसेना से जुड़े सभी लोगों का अभिनंदन करता हूं।

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर कहा, ”नौसेना दिवस पर, सभी नौसेना कर्मियों, पूर्व नौसैनिकों और उनके परिवारों को बधाई। समुद्री क्षेत्र की सुरक्षा करने और समुद्र में हमारे हितों की रक्षा करने के अलावा, हमारी नौसेना ने कोविड-19 संबंधित संकटों से निपटने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारतीय आपकी सेवा के लिए आभारी हैं।’

अमित शाह ने कहा, ”नौसेना दिवस के विशेष अवसर पर हमारे बहादुर भारतीय नौसेना कर्मियों और उनके परिवारों को बधाई। भारत के समुद्री हितों को सुरक्षित रखने और नागरिक आपात स्थितियों के दौरान देशवासियों की मदद करने की उनकी प्रतिबद्धता के लिए राष्ट्र को हमारे बहादुर नौसेना बल पर गर्व है’

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, ”मां भारती की सेवा में पूर्ण निष्ठा से समर्पित, अपने अदम्य साहस और पराक्रम से भारत की सामुद्र‍िक सीमाओं के रक्षा करने वाले वीर नौसैनिकों को नमन एवं समस्त देशवासियों को नौसेना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

आपको बता दे कि भारत-पाकिस्तान के बीच 1971 में हुए युद्ध के दौरान कराची बंदरगाह पर बल के हमले की याद में हर साल चार दिसंबर को नौसेना दिवस मनाया जाता है। आज नौसैन्य कर्मियों को राष्ट्रपति सहित कई नेताओं ने बधाई दी है।