January 28, 2022

फिल्म थ्री इडियट्स की तरह चलती बस में वीडियो कॉलिंग से कराया महिला का प्रसव, जच्चा-बच्चा सुरक्षित

Uttar Pradesh/Alive News: फिल्म थ्री इडियट्स में वीडियो कालिंग से प्रसव का प्रकरण शायद ही कोई भूल सके। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश से सामने आ रहा है। लखनऊ से बहराइच जा रही बस में बाराबंकी भी कुछ ऐसा ही हुआ। चलती बस में वीडियो कालिंग से एक महिला का प्रसव कराया गया। इसके बाद जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ तथा सुरक्षित हैं।

दरअसल, रील लाइफ के किरदार को रियल लाइफ में निभाने वाली महिला इस प्रसव को कराने के बाद सैकड़ों लोगों के जेहन में नायिका बन गई है। बहराइच में शुक्रवार को फिल्म थ्री इडियट्स का एक सीन जीवंत हो गया। यहां पर रैंचों (आमिर खान) नहीं बल्कि एक सामान्य महिला नायिका बनकर उभरी। थ्री इडियट फिल्म का वह सीन तो आपको याद ही होगा, जब रैंचो (आमिर खान) अपने साथियों के साथ प्रसव पीड़ा से परेशान करीना कपूर की बहन की वीडियो कालिंग से डिलिवरी कराते हैं।

ऐसा ही सीन शुक्रवार को लखनऊ से बहराइच आ रही बस में जीवंत हुआ। अंतर इतना रहा कि यहां कोई नायक नहीं, बल्कि एक सामान्य महिला नायिका बनकर उभरी और उसने बस में वीडियो कालिंग के जरिये सुरक्षित प्रसव कराकर जच्चा और बच्चा दोनों की जान बचा ली। फखरपुर इलाके धर्मनपुर की रहने वाली गर्भवती रुखसाना शुक्रवार को लखनऊ इलाज कराने गई थी।

जानकारी केमुताबिक देर शाम रोडवेज बस संख्या यूपी 33 एटी 4618 से लखनऊ से बहराइच आने के लिए बस में सवार हो गईं। बाराबंकी जिले के मसौली से आगे बस पहुंचते ही महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। जानकारी के मुताबिक महिला की चीख पुकार सुनकर बस में सवार यात्री प्रज्ज्वल त्रिपाठी ने लोगों से सहायता मांगी। इसी बस सवार महिला शालू श्रीवास्तव तत्काल पास पहुंची।

महिला ने अपनी सेवानिवृत एएनएम सास को वीडियो कालिंग कर सुरक्षित प्रसव के लिए मदद मांगी। सास प्रेमा श्रीवास्तव के बताए गए तरीके से महिला ने प्रसूता का सुरक्षित प्रसव कराया। जच्चा और बच्चा को सुरक्षित देख बस में सवार यात्रियों ने महिला की सराहना की।

Related articles

नाबालिग के साथ ओरल सेक्स करना “गंभीर यौन हमला नहीं”: इलाहाबाद हाईकोर्ट

Lucknow/Alive News : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक हैरान करने वाला फैसला सुनाया है। कोर्ट ने नाबालिग के साथ ओरल सेक्स ‘गंभीर यौन हमला’ नहीं माना है। यह फैसला कोर्ट ने नाबालिग के साथ ओरल सेक्स के एक मामले की सुनवाई करते हुए दिया। इससे पहले इस केस की सुनवाई इलाहाबाद के ही एक निचली अदालत […]

जेवर: आज नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करने पहुंचेगें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lucknow/Alive News : यूपी के जेवर में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करने पहुंचेगें। 6200 हेक्टेयर में बना यह एशिया का सबसे बड़ा पांचवां इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा और यह प्रदूषण से मुक्त होगा। प्रधानमंत्री एयरपोर्ट का शिलान्यास करने के बाद एयरपोर्ट पर बनी प्रदर्शनी देखेंगे। उसके बाद एयरपोर्ट की विकास यात्रा के […]