April 19, 2024

यूपी के कई जिले कोरोना कर्फ्यू से मुक्त, वीकेंड और रात्रिकालीन कर्फ्यू रहेगा जारी

Lucknow/Alive News : दिल्ली समेत अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कमजोर होने साथ अब यूपी के भी 75 जिलों को कोरोना कर्फ्यू से मुक्त कर दिया गया और अन्य राज्यों की तरह यूपी में भी व्यपारियों को बड़ी राहत दी गयी है। यूपी में बुधवार यानी कल से प्रदेश के लगभग सभी जिलों में दुकाने सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खोले जाएंगे। हालांकि, अभी प्रदेश के सिनेमाघर, मॉल और जिम पर पाबंदी लगी रहेगी।

वहीं, रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति है लेकिन रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की अनुमति नहीं होगी। रेस्टोरेंट से केवल होम डिलीवरी की जा सकेगी। रात्रिकालीन कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ़्यू पहले की तरह लागू रहेगा। मिली जानकारी के अनुसार जिन जिलों में 600 से कम संक्रमण के मामले होंगे। उन जिलों को कोरोना कर्फ्यू से राहत मिलेगी। अब प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 600 से कम हो गई है। जिलों को बाजार खोलने की अनुमति दे दी गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में प्रदेश में 2 लाख 85 हजार कोरोना टेस्ट किए गए हैं। इसके बावजूद सिर्फ 797 संक्रमण के मामले आए हैं। अब प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या करीब 14000 है। वहीं, पॉजिटिविटी रेट 0.2 फीसदी है। इसके अलावा प्रदेश का कोरोना रिकवरी रेट 97.1 फीसदी है। सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक 727 नए संक्रमित मरीज मिले। जबकि 81 मरीजों की मौत हो गई थी। सर्वाधिक 24 मौतें कानपुर नगर में हुईं, जबकि नए मरीज केवल 38 मिले हैं।