May 3, 2024

कुन्दन ग्रीन वैली के छात्र मनीष नरवाल ने गोल्ड जीतकर बढ़ाया देश का मान

Faridabad/Alive News: कुन्दन ग्रीन वैली के छात्र मनीष नरवाल अब एक चमकता हुआ सितारा बन चुका है। मनीष नरवाल ने टोक्यो में आयोजित पैराओलम्पिक 2021 में गोल्ड जीतकर यह साबित कर दिया है कि अगर हौसले बुलन्द हो तो किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है। मनीष नरवाल ने पैराऔलम्पिक मे गोल्ड अपने नाम किया है। इस प्रतियोगिता में मनीष नरवाल ने मिक्सड 50 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 इवेन्ट में गोल्ड जीता है।

स्कूल के चेयरमैन भारतभूषण ने ढोल नगाडों और फूल मालाओं के साथ इस उत्सव को मनाया। उन्होंने बाताया कि देश आगमन पर मनीष का भव्य स्वागत किया जायेगा। उन्होंने बताया कि मनीष स्कूल का एक होनहार छात्र रहा है। मनीष नरवाल प्री नर्रसरी से ही कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल का छात्र रहा है। वह स्कूल में बने शुटिंग रेंज में शुटिंग को सीखता भी था और आज मनीष ने पैराओलम्पिक में गोल्ड जीतकर देश का गौरव बढाया है।

उन्होंने बताया की इससे पहले वह लगातार तीन बार पैरा वर्ल्ड कप में भी गोल्ड अपने नाम कर चुका था। क्रोशिया में आयोजित पैरा वर्ल्ड कप 2019 बैंकॉक में अयोजित पैरा वर्ल्ड कप 2017 तथा दुबई में आयोजित पैरा वर्ल्ड 2018 कप में गोल्ड पदक जीत चुका है और इसी जीत को आगे बढाते हुए टोक्यो में पैराओलम्पिक 2021 में भी पदक जीतकर अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है।

इसके अलावा होनहार छात्र ने राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल प्राप्त कर विद्यालय, हरियाणा राज्य तथा भारत देश को गौरान्वित चुका है। जापानी मीडिया के द्वारा मनीष की डॉक्युमेंट्री भी बनाई गई जोकि देश की पहली डॉक्युमेंट्री थी जो इंडिया में शूट की गई है। जिसमें मनीष नरवाल के जीवन से जुडे सभी पहलुओं के रिकार्ड किया गया। जिसमें उसके स्कूल, माता-पिता, गांव और परिवार को सम्मलित किया है।

इसके साथ ही कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल की निर्देशिका कमल अरोड़ा ने बच्चों को मिठाई खिलाकर उनकी इस जीत के लिए बच्चों को प्रोत्साहित किया। उन्होने बताया कि हमारे बच्चे अनेक कीर्तिमानों और उपलब्धियों के बीच आज एक और खुशी मिलने पर हमें भी प्रोत्साहन मिलता है कि हम अपने बच्चों के लिए और अच्छा करें और हम ऐसा करते रहेंगे।