May 12, 2024

अग्रवाल कॉलेज बल्लभगढ़ में छात्राओं को महिला सशक्तिकरण के बारे में किया जागरूक

Faridabad/Alive News: तृत्व में पुलिस द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष पर अग्रवाल महाविद्यालय बल्लबगढ में महिला सैल द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन किया गया। जिसमे फरीदाबाद पुलिस की तरफ से डीसीपी सेंट्रल जसलीन कौर, एसीपी महिला सुरक्षा मोनिका व महिला थाना बल्लभगढ़ प्रभारी इंस्पेक्टर पूनम मुख्य अतिथि के रुप में इस क्रार्यक्रम में पधारने पर महाविद्यालय प्रार्धानाचार्य, कार्यवाहक प्राचार्य डॉक्टर संजीव गुप्ता तथा अग्रवाल महाविद्यालय के जनरल सैक्रेट्री दिनेश गुप्ता जी द्वारा पुष्प गुच्छ भेंट करके शुरूआत की गई। इस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का विषय “Invest in Women – Accelerate progress” था।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस देश में ही नहीं पूरे विश्व में त्यौहार की तरह आयोजित किया जा रहा है और इस उपलक्ष में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा हैं जिसमें महिला सशक्तिकरण के बारे में जानकारी प्रदान कर महिलाओं को प्रोत्साहित करके उन्हें समाज में और अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के बारे में जानकारी प्रदान की जा रही है। इसी उपलक्ष्य में डीसीपी सेंट्रल जसलीन कौर अपनी टीम के साथ अग्रवाल कॉलेज पहुंची।

जहां पर उन्होंने छात्राओं को महिला सुरक्षा, महिलाओं के उत्थान तथा उनकी सामाजिक भागीदारी के बारे में अहम जानकारियां प्रदान की। मुख्य अतिथि डीसीपी जसलीन कौर ने स्वतंत्रता के अधिकारों के बारे में विद्यार्थियों को अवगत कराया। उन्होंने विद्यार्थियों को उच्च विचार रखने बारे सम्बोधित किया तथा छोटे सपनों के बारे में अवगत कराया कि बड़े सपने देखना चाहिए और उन्हें पूरा करने के लिए पूरी लगन से मेहनत करनी चाहिए। एसीपी महिला सुरक्षा मोनिका ने 112 नंबर का उपयोग करने के लिए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया तथा उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर रोशनी डाली। उन्होंने पुलिस संगठन के बारे में विस्तार से चर्चा की। इंस्पेक्टर पूनम ने विद्यार्थियों से नारी सुरक्षा विषय पर अपने विचार व्यक्ति किए।