May 3, 2024

विधायक के सहयोग से तिगांव कॉलेज में एमकॉम मंजूर

Faridabad/Alive News: तिगांव के शहीद स्मारक डिग्री कॉलेज में एमकॉम की सीटें मंजूर होने पर क्षेत्र में प्रसन्नता का वातावरण है। आज कॉलेज के प्रिंसिपिल ने साथी लेक्चरर के साथ मिलकर भाजपा विधायक राजेश नागर का धन्यवाद किया। विधायक राजेश नागर ने कहा कि तिगांव क्षेत्र शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। प्रदेश सरकार के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने हमारे क्षेत्र में निरंतर सहयोग किया है और आगे भी कर रहे हैं। पिछले सत्र में भी उन्होंने हमें कई कोर्स दिए थे और कई कोर्स की सीटों की बढ़ोतरी की थी।

अब भी उन्होंने एमकॉम नया कोर्स देकर हमारे युवाओं को अवसर दिया है कि वह अपने क्षेत्र में ही रहकर उच्च शिक्षा ग्रहण कर सकें। इससे पहले तिगांव में मॉडल संस्कृति स्कूल और डिजिटल आईटीआई देकर भी तिगांव को आगे बढऩे में मदद की है। तिगांव शिक्षा के क्षेत्र में नई इबारत लिख रहा है। प्रिंसिपल महेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि एमकॉम की सीटों की मांग काफी समय से की जा रही थी लेकिन विधायक राजेश नागर के सहयोग से इनको मंजूरी मिल गई है।

अब यहां 40 सीटें एमकॉम के छात्रों के लिए उपलब्ध होंगी जिससे छात्रों को दूर दूर इलाकों में पढ़ने के लिए नहीं भटकना पड़ेगा। प्रिंसिपल ने बताया कि नागर ने पिछले शैक्षणिक सत्र में भी हमें कई नए कोर्स दिलवाए थे और सीटों में भी बढ़ोतरी करवाई थी। उन्हीं के प्रयास से कॉलेज को शहीद स्मारक का नाम भी दिलवाया गया है। जिससे यहां छात्रों को पहले से अधिक अवसर मिल रहे हैं। इस अवसर पर कॉलेज के लेक्चरर डॉ नरेंद्र कुमार, डॉ राजपाल, डॉ राजेंद्र तंवर, डॉ सुमन, डॉ कुसुम आदि मौजूद थे।