March 29, 2024

तमिलनाडु में लगाया गया लॉकडाउन, जानिए अन्य राज्यों का हाल

New Delhi/Alive News: देश में कोरोना की तीसरी लहर अपने चरम पर है। आज भी तीन लाख से ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए। महाराष्ट्र, कर्नाटक में कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। तीसरी लहर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच तमिलनाडु में लाकडाउन लगा दिया गया है। यह लाकडाउन अभी 23 जनवरी तक लगाया गया है।

केरल में कोरोना के मामलों की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज ने बताया कि राज्य में अभी लगभग 1 लाख 99 हजार कोरोना के सक्रिय मरीज हैं, लेकिन उनमें से केवल 3 प्रतिशत ही अस्पताल में भर्ती हैं, केवल 0.7 प्रतिशत लोग आक्सीजन सपोर्ट पर हैं और 0.6प्रतिशत लोग आईसीयू में हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में कुछ कमी देखी जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू को हटाने के लिए उपराज्यपाल को सिफारिश भेजी है।

साथ ही केजरीवाल ने बाजारों में आड-ईवन सिस्टम को हटाने और निजी कार्यालयों को 50 फीसद क्षमता संचालित करने की अनुमति देने के लिए कहा है। जिस पर, दिल्ली के उपराज्यपाल ने निजी दफ्तरों में 50 फीसदी उपस्थिति में मंजूरी दी है और वीकेंड कर्फ्यू और बाजारों को खोलने के संबंध में यथास्थिति बनाए रखे जाने का निर्देश दिया है। साथ ही कहा कि इस विषय में निणर्य लिया जाए कि कोरोना की स्थिति में और सुधार हो।

बीते 24 घंटे में कोरोना से 703 लोगों की गई जान
बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सुबह जारी हुए आंकड़ों के अनुसार 24 घंटों के अंदर कोरोना के 3 लाख 47 हजार 254 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना से मरने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। कोरोना से 703 लोगों की मौत हुई है। वहीं, इस दौरान 2 लाख 51 हजार 777 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं।