September 30, 2024

टीटू कॉलोनी में शराब का ठेका हजारों लोगों के लिए बना सिरदर्द, बहन-बेटियां घर में हुई कैद

Faridabad/Alive News : पल्ला-धीरज नगर की टीटू कॉलोनी में शराब के ठेके के कारण नशेडियों द्वारा आए दिन स्थानीय लोगों से मारपीट, चोरी की घटना और आने-जाने वाली महिलाओं पर फब्तिया कसने जैसी घटनाओं से परेशान कालोनी वासियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और सुरक्षा की मांग की। प्रदर्शन की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पल्ला पुलिस ने लोगों को सुरक्षा का आश्वासन देकर घर भेजा।

दरअसल, टीटू कॉलोनी रिहायशी क्षेत्र है ऐसे में कॉलोनी के बीचों बीच शराब का ठेका खुलने से स्थानीय निवासियों के लिए सिरदर्द बन चुका है। एक तरफ तो न्यायालय के आदेश है कि रिहायशी क्षेत्र, स्कूल, कॉलेज के लगभग एक किलोमीटर के दायरे से बाहर शराब का ठेका खोला जाए, लेकिन ठेकेदार की स्थानीय प्रशासन से साठगांठ से पल्ला-धीरज नगर की टीटू कॉलोनी में बीचों बीच शराब का ठेका खोल दिया गया है। अब स्थानीय कालोनी वासियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

वहीं टीटू कॉलोनी के आरडब्लूए प्रधान आर.एम कुमार, कुंदन कुमार ने बताया कि है कि जो शराब के ठेके पहले रिहायशी क्षेत्र से बाहर चलते थे, अब दोबारा रिहायशी एरिया में खुलने लगे हैं। जिससे टीटू कॉलोनी में मारपीट, चोरी और महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की वारदात बढ़ गई है। लोगों ने बताया की वह कई बार इसकी लिखित में शिकायत पल्ला थाना और खेड़ी थाना में कर चुके है। इसके बाद भी दोनों थाने के थाना प्रभारियों ने कोई ठोस कार्यवाही नही की। उल्टा पुलिस लोगों से ही अपराधियों को पकड़कर पुलिस के हवाले करने की बात करती है। हालांकि, एक-दो बार लोगों ने साहस करके छेड़छाड़ करने वाले अपराधियों को पकड़कर पुलिस के हवाले भी किया था, लेकिन पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। इससे पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे हैं। इससे वहां अपराधियों में पुलिस का डर भी खत्म हो चुका है।

नशे में पहुंचते हैं डॉयल 112 के पुलिसकर्मी
टीटू कॉलोनी आरडब्लूए प्रधान आर.एम कुमार, कुंदन कुमार, राजीव और लोगों ने डॉयल 112 पुलिस कर्मियों पर भी बड़े संगीन आरोप लगाएं है। लोगों ने डायल 112 पर आरोप लगाते हुए बताया कि उन्होंने लड़ाई-झगड़े और चोरी की वारदात के दौरान कई बार डायल 112 को बुलाया है लेकिन डायल 112 के पुलिस कर्मियों ने हेल्पलाइन नंबर का मजाक बना दिया है। वह ड्यूटी पर नशे में आते हैं और विक्टिम के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार करते है। जब कानून व्यवस्था बनाने वाले ही कानून का मजाक बनाएगें तो नशेड़ियों पर भला क्या कार्यवाही कर पायेगें?

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस
प्रदर्शन की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पल्ला पुलिस को स्थानीय लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस बार भी उनकी शिकायत पर कार्यवाही नही होती है तो इस बार होने वाले नुकसान की जिम्मेवारी खुद फरीदाबाद प्रशासन की होगी। क्योंकि वह कई बार ठेके को बंद करने के लिए जिला प्रशासन के संबंधित अधिकारियों को को पत्राचार कर चुके हैं। लोगों ने पुलिस प्रशासन और आबकारी विभाग के अफसरों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आने वाले समय में ठेका बंद नही किया गया तो वह अपनी सुरक्षा को लेकर उनके दफ्तरों पर धरना देंगे और फिर भी कार्यवाई नही होती है तो मजबूरन आत्मदाह भी करेंगे। हालांकि पुलिस कर्मियों ने कार्यवाही का आश्वासन देते हुए लोगों को शांत करवाया।