October 2, 2024

हर साल की तरह स्टॉल को लेकर मेला अधिकारियों से विनत कर रहे है अवार्डी बुनकर

Faridabad/Alive News: 36वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले में ऑनलाइन स्टॉल पंजीकरण कराकर आने वाले अवार्डी बुनकर स्टॉल को लेकर मेला अधिकारियों के चक्कर लगा रहे है।

मेले में अपनी साड़ी की ब्रांडिंग करने आए मलाल ने बताया कि उन्होंने मेला शुरू होने से पहले ही स्टॉल के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराया था। लेकिन यहां आने के बाद उन्हें स्टॉल का नंबर नहीं दिया जा रहा। इसकी शिकायत उन्होंने मेला अथॉरिटी से की है। उन्होंने बातचीत कर स्टॉल देने का आश्वासन दिया है।

दरअसल, इस बार सूरजकुंड मेले में अलग-अलग राज्य और देश से कलाकार और शिल्पकार अपनी कला का प्रदर्शन करने पहुंचे है। ऐसे में मेला अधिकारियों की इस तरह की लापरवाही हरियाणा पर्यटन विभाग की छवि को धूमिल करने के लिए काफी है।

क्या कहना है बुनकर का

हम हाथ से काटकर साड़ी का निर्माण करते हैं। इस साड़ी को बनाने में हमें करीब 1 से डेढ़ माह का समय लगता है। मेले में हमें अभी तक कोई स्टॉल नहीं मिली है। मेला अथॉरिटी से इस बारे में बातचीत चल रही है। लेकिन अभी तक हमें कोई जवाब नहीं मिल पाया है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि उनके पास 15 हजार रूपये से लेकर दो लाख रुपए तक की बनारसी साड़ी उपलब्ध है। इस साड़ी का कपड़ा भी हाई क्वालिटी का है।
-मलाल, बनारसी साड़ी विक्रेता एवं बुनकर।