May 4, 2024

विधायिका ने वीर सपूत चंद्रशेखर आजाद को भावभीनी दी श्रद्धांजलि

Faridabad/Alive news: भारतवर्ष की स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर सपूत चंद्रशेखर आजाद की 91वीं पुण्यतिथि पर किसान मोर्चा, बडखल विधानसभा ने बलिदान दिवस का आयोजन कर उन्हें याद किया। इस दौरान उनके चित्र पर पुष्पांजलि कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। रविवार को बडखल विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक सीमा त्रिखा ने शहीद चंद्रशेखर आजाद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

उन्होंने कहा कि पंडित चन्द्रशेखर आजाद ऐतिहासिक दृष्टि से भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के स्वतंत्रता सेनानी थे। वे पंडित रामप्रसाद बिस्मिल व सरदार भगत सिंह सरीखे क्रांतिकारियों में से थे। विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि अमृतसर के जलियांवाला बाग नरसंहार ने देश के नवयुवकों को उद्वेलित कर दिया। चन्द्रशेखर आजाद उस समय पढ़ाई कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आजाद ने भगत सिंह, सुखदेव, रामप्रसाद बिस्मिल सहित अन्य क्रांतिकारियों को क्रांति का पाठ पढ़ाया था और देश भर में आजादी के लिए क्रांति की मशाल जलाई। देश की आजादी में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। इस मौके पर पूर्व सुमनबाला, जिला सचिव हरिंद्र भडाना, किसान मोर्चा के जिला सचिव बुधराम भडाना, सुजीत नागर व कमल शर्मा आदि ने भी शहीद चंद्रशेखर आजाद के चित्र पर पुष्पांजलि कर श्रद्धांजलि अर्पित की।