October 20, 2021

लखीमपुर हिंसा: किसानों द्वारा आज मनाया जाएगा शहीद किसान दिवस, किसान संगठन देंगे श्रद्धांजलि

Chandigarh/Alive News: तीनों कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान मंगलवार य़ानि आज लखीमपुर खीरी हिंसा में जान गंवाने वाले किसानों की याद में ‘शहीद किसान दिवस’ के तौर पर मनाएंगे। इस मौके पर संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से किसानों को श्रद्धांजलि भी दी जाएगी।

मोर्चा के तहत देश के 40 से अधिक किसान संगठन अपनी मांगों के समर्थन में आंदोलनरत हैं। इस मौके पर देश भर में प्रार्थना और श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जाएगी जबकि शाम को मोमबत्तियां जलाई जाएंगी। मोर्चा के आह्वान पर देश भर में 12 अक्तूबर को शहीद किसान दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इसी दिन तिकुनिया में साहेबजादा इंटर कॉलेज में लखीमपुर खीरी हत्याकांड के शहीदों की ‘अंतिम अरदास’ में हजारों किसानों के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है। 

घरों के बाहर पांच मोमबत्तियां जलाने का किया आग्रह
संयुक्त किसान मोर्चा ने लोगों से मंगलवार रात आठ बजे अपने घरों के बाहर पांच मोमबत्तियां जलाने का आग्रह किया। संगठन ने भाजपा सांसद अजय मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर भी निराशा व्यक्त करते हुए उन्हें बर्खास्त करने की मांग की है। तेज रफ्तार वाहनों की चपेट में आने से ही निर्दोष लोगों की मौत हो गई थी। 15 अक्तूबर को किसान संगठनों की ओर से भाजपा नेताओं के पुतले जलाकर दशहरा मनाया जाएगा। 

Related articles

22 मार्च से शुरू होंगी री-अपीयर परीक्षाएं

Gurugram/Alive News : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय से संबंद्ध कॉलेजों में री-अपीयर परीक्षाओं की डेटशीट आ गई है। शहर के तीनों राजकीय कॉलेजों में यूजी के कोर्सों की दूसरे और चौथे सेमेस्टर की री अपीयर परीक्षाएं 22 मार्च से शुरू होगीं। ऐसे में महाविद्यालयों में काफी संख्या में विद्यार्थी रोल नंबर लेने के लिए पहुंचे। रोल […]

चुनावी रणनीति : मोदी BJP नेताओं को देंगे जीत का मंत्र

New Delhi/Alive News : दिल्ली में जारी बीजेपी की राष्ट्रकारिणी के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी के पदाधिकारियों को शाम चार बजे संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री पांच राज्यों में पार्टी की चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे साथ ही बीजेपी को जीत का मंत्र देंगे. दूसरे दिन आर्थिक प्रस्ताव पर होगी चर्चा राष्ट्रीय कार्य कार्यकारिणी की […]