May 4, 2024

“बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं कुलदीप बिश्नोई,” अफवाह का सच एक्स पर ट्वीट कर बताया

Haryana/Alive News : पहले चरण का मतदान हो चुका है. इस बीच भी एक पार्टी के नेता दूसरे दल में शामिल हो रहे हैं. वहीं कुछ नेताओं के दल बदलने की भी चर्चा हो रही है। इसमें बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई का नाम भी शामिल हैं. कुलदीप बिश्नोई के कांग्रेस में जाने की चर्चा शुरू हो गई है। इस बीच बीजेपी नेता की तरफ से प्रतिक्रिया आई है।

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “सोशल मीडिया पर मेरे कांग्रेस में जाने की कुछ खबरें चल रही हैं, जो कि पूरी तरह से भ्रामक और निराधार है। मैंने संघ परिवार और भारतीय जनता पार्टी का साधारण कार्यकर्त्ता बनकर काम किया है और आगे भी संघ परिवार और पार्टी की मजबूती के लिए कार्य करता रहूंगा।”
गौरतलब है कि कुलदीप बिश्नोई साल 2022 में बीजेपी में शामिल हुए थे. दिल्ली में उन्होंने उस समय के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा था। इससे पहले कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस छोड़ने के बाद विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था।

भजन लाल के बेटे हैं कुलदीप बिश्नोई
कुलदीप बिश्नोई के साथ उनके पुत्र भव्य बिश्नोई, मां जसमा देवी और पत्नी रेणुका बिश्नोई ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी. बता दें कि कुलदीप बिश्नोई, पूर्व सीएम भजन लाल के बेटे हैं। वहीं साल 2009 के बाद यह पहली बार है कि भजन लाल के परिवार का कोई भी सदस्य लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा. बीजेपी में शामिल हुए कुलदीप बिश्नोई को इस बार टिकट नहीं मिला है. हिसार लोकसभा सीट से दावेदारी पेश कर रहे कुलदीप बिश्नोई की जगह बीजेपी ने रणजीत चौटाला को मैदान में उतारा है।