September 30, 2024

तरुण निकेतन स्कूल में धूमधाम से मनाया गया कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव

Faridabad/Alive News : वीरवीर को तरुण निकेतन स्कूल में धूमधाम से मनाया जन्माष्टमी महोत्सव मनाया गया। इस दौरान छोटे बच्चों को कृष्ण व राधा के रूप में सजाकर भक्ति गीत व आरती की प्रस्तुती की गई। इस मौके पर कृष्ण के बाल लीला पर बच्चों ने नाटक प्रस्तुत कर सबका मन मोहा। इस कार्यक्रम में विद्यालय के चेयरमैन हिमांशु तंवर, प्रधानाचार्या रंजना सोबती, उप प्रधानाचार्या राधा चौहान तथा समस्त अध्यापक गण शामिल हुए।

इसमें बच्चों ने विभिन्न कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भाग लिया। विद्यार्थियों ने ‘राधा और कृष्ण’ की विभिन्न झांकियां बनाकर अनेक मधुर गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया। इनके अतिरिक्त वासुदेव, यशोदा, कृष्ण, सुदामा,गोपियां तथा कंस आदि के विभिन्न किरदारों ने भी अनेक संवादों तथा गतिविधियों द्वारा दर्शकों का मन मोहा। कुछ बच्चों ने मधुर भजनों के द्वारा श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। विद्यार्थियों ने ‘जय हो’ नामक गीत पर नृत्य प्रस्तुत करके दर्शकों का मन मोह लिया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्या रंजना सोबती ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने जन्माष्टमी पर्व का महत्व बताया तथा भगवान कृष्ण के प्रेरणादायक जीवन से प्रेरणा लेने को कहा। कार्यक्रम के अंत में मटकी फोड़ कर छात्रों ने कृष्ण तथा मथुरा, वृंदावन की याद दिलाई। ‘सारे गोकुल में मच गया शोर’ गीत पर विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा बेहतरीन प्रस्तुति दी गई। मटकी फोड़ कार्यक्रम के दौरान “हाथी, घोड़ा, पालकी, जय कन्हैया लाल की” जयघोष से विद्यालय का प्रांगण गूंज उठा। विद्यार्थियों की शानदार प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया।