May 7, 2024

शहर में जल्द किया जाएगा कोविड टास्क फोर्स का गठन : पुलिस आयुक्त

Faridabad/Alive News : कोरोना महामारी के संबंध में निर्देश देते हुए पुलिस कमिश्नर ने कहा कि 14 महीने के पश्चात फरीदाबाद में कोरोना का एक भी मामला नहीं आया यह सब के लिए बड़ी राहत की खबर है। आने वाले समय में भी इस महामारी पर नियंत्रण रखा जा सके। इसके लिए कोविड-19 के नियमों की पालना कराने के लिए फरीदाबाद पुलिस हर संभव प्रयास करेगी।

उन्होंने कहा कि महामारी से सभी बचे रहें इसके लिए कोविड टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाकर लोगों को इस महामारी के बारे में अधिक से अधिक जागरूक करने के साथ नियमों की अनदेखी करने वालों के चालान भी काटे जाएंगे। इस महामारी को रोकने के लिए पुलिस अपनी तरफ से कोई भी कसर नहीं छोड़ेगी।

पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने के जुर्म एवं नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अभी तक 502 एफआईआर 4 दर्ज कर 643 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया है जिसमे दवाओं की कालाबाजारी करने वाले 10 तथा ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी करने वाले 4 आरोपी भी शामिल है।

कोरोना जैसी महामारी से आमजन को बचाने के लिए अपनी ड्यूटी का फर्ज निभाते हुए फरीदाबाद पुलिस के 372 पुलिसकर्मी अभी तक कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। जिनमे से 365 पुलिसकर्मी कोरोना को मात देकर आमजन की सेवा के लिए वापिस ड्यूटी जॉइन कर चुके हैं ।

ओपी सिंह ने कहा कि कोरोना नियमों में लापरवाही बरतने से संक्रमण का खतरा फिर से बढ़ सकता है इसलिए नागरिक कोरोना संबंधित उचित सावधानियां बरतें और अपने व अपने परिवार को इस महामारी से बचाने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।