May 2, 2024

तिहाड़ जेल से मेडिकल बेल के लिए केजरीवाल खा रहें हैं हर रोज आलू पूड़ी मिठाई और आम

New Delhi/Alive News: राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस बीच दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान ईडी ने दावा किया कि वह मेडिकल आधार पर जमानत लेने के लिए जानबूझकर मीठा खा रहे हैं ताकि इससे उनका शुगर लेवल बढ़े और उन्हें मेडिकल के आधार पर जमानत मिल जाए।

कोर्ट के समक्ष ईडी ने कहा कि केजरीवाल को टाइप-2 डाइबिटीज है लेकिन वह जेल में आलू पूड़ी, आम और मीठा खा रहे हैं। वह ऐसा जानबूझकर रहे हैं। ये एक तरह से मेडिकल के आधार पर जमानत लेने का तरीका है। ईडी ने कहा कि अदालत ने उन्हें घर का खाना खाने की मंजूरी दी है, जेल डीजी ने ईडी को केजरीवाल की डाइट भेजी है।

केजरीवाल को बीपी की समस्या है। लेकिन देखिए, वे क्या खा रहे हैं- आलू पूड़ी, केला, आम और हद से ज्यादा मीठी चीजें। ईडी ने कहा कि हमने कभी नहीं सुना कि टाइप-2 डाइबिटीज से जूझ रहा शख्स इस तरह की चीजें खाए। लेकिन वह रोजाना आलू-पूड़ी, आम और मीठे चीजें खा रहे हैं। ये सब इसलिए किया जा रहा है ताकि उन्हें जमानत मिल जाए! इस पर कोर्ट ने केजरीवाल के वकील से कहा कि हम जेल से इस पर रिपोर्ट मांगेंगे और आप मुझे उनका पूरा डाइट प्लान दें। इस पर अब कल सुनवाई होगी। इस मामले में अब शुक्रवार को सुनवाई होगी।