April 30, 2024

विज्ञापन के क्षेत्र में रोजगार के अवसरों से पत्रकारिता के विद्यार्थियों को करवाया अवगत

Faridabad/Alive News: राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर 16 ए फरीदाबाद एवं राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय सेक्टर- 1 पंचकूला के जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग के संयुक्त तत्वाधान में मीडिया विद्यार्थियों के लिए आयोजित आनलाइन संवाद कार्यक्रम अभिव्यक्ति के तीसरे दिन मुख्य वक्ता के रूप में विज्ञापन विशेषज्ञ मनीष भट्ट रहें। उन्होंने कहा कि विज्ञापन के क्षेत्र में सृजनता के साथ अध्ययन जरूरी है। मार्किट में आने वाली हर नई सूचना और वस्तु से आप अवगत रहे। इस अवसर पर उन्होंने छात्राओं द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देने के साथ विज्ञापन के क्षेत्र में रोजगार के अवसरों से भी अवगत करवाया।

कार्यक्रम के शुभारंभ पर महाविद्यालय की प्राचार्या नम्रता शर्मा ने मुख्य वक्ता का स्वागत किया तथा छात्राओं को फील्ड एक्सपर्ट से अधिक से अधिक ज्ञान अर्जित करने के लिए प्रेरित किया। राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय सेक्टर-1 पंचकूला की प्राचार्या डा. अर्चना मिश्रा ने भी मुख्य वक्ता का आभार व्यक्त किया तथा छात्र छात्राओं को मीडिया क्षेत्र में पूर्ण निष्ठा के साथ आगे बढने की बात कही। पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग फरीदाबाद की अध्यक्ष शालिनी खुराना एवं पंचकूला महाविद्यालय के विभागाध्यक्ष डा. अद्वित्य खुराना ने बताया कि आनलाइन वेबिनार सीरीज मे विद्यार्थियों को मीडिया क्षेत्र की बारीकियों को जानने का अवसर मिला है। जो उन्हें इस क्षेत्र आगे बढ़ने मे सहयोग करेगा।

कार्यक्रम का संचालन राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय पंचकूला की प्राध्यापिका श्रेयसी और राजकीय महिला महाविद्यालय फरीदाबाद की प्राध्यापिका सविता ने किया। इस वेबिनार में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के प्रो. नवीन कुमार, डा. चित्रा ,मनीषा, गौरव, डा. रचना सैनी, सविता नागर, दीपक पराशर , सुरेश कुमार सहित 85 से अधिक विद्यार्थी आनलाइन जुड़े।