May 2, 2024

जीवा के छात्र सीआईएससीई की नॉर्थ रीज़न शतरंज प्रतियोगता में प्रथम स्थान प्राप्त कर राष्ट्रीय खेल के लिए चयनित

Faridabad/Alive News : सैक्टर-21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल के छात्रों ने एएसआईएससी खेल प्रतियोगता में अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन किया। यह रीजनल खेल प्रतियोगता सीआईएससीई की ओर से पंजाब के सेंट जोन्स कॉन्वेंट स्कूल में आयोजित की गई। जिसमें नार्थ रीज़न के अनेक छात्रों ने भाग लिया।

जीवा स्कूल के लिए यह गर्व का विषय है कि शतरंज की प्रतियोगता में ग्यारहवीं कक्षा के निखिल मौन एवं ग्यारहवीं कक्षा के ही आयूष गुप्ता ने श्रेष्ठ प्रदर्शन किया और उनके श्रेष्ठ प्रदर्शन के कारण उनकी टीम ने इस रीजनल प्रतियोगता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। निखिल और आयूष ने दिल्ली एनसीआर ज़ोन की टीम का नेतृत्व किया। निखिल मौन का प्रदर्शन उच्च कोटि का रहा क्योंकि निखिल ने पांचों राउंड जीते एवं प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता।

यह प्रतियोगता कई चरणों में विभाजित की गई थी जिसमें जीवा के छात्रों ने सभी चरणों को पार किया एवं फाइनल तक पहुंचे। जीवा के दोनों छात्रों ने नॉर्थ रीज़न की टीम में प्रथम स्थान प्राप्त किया और हैदराबाद में होने वाले नैशनल प्रतियोगता के लिए भी चयनित हुए।

दोनों छात्रों ने धैर्य एवं अनुभव के साथ अपने खेल का प्रदर्शन किया। दोनों छात्रों का मानना है कि विद्यालय में सिखाएं गए स्वाध्याय के कारण उन्हें अपने प्रदर्शन में बहुत सहायता मिली एवं विद्यालय के सीनियर पीईटी जितेंद्र नागर ने भी उनका मनोबल बढ़ाया।

इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान ने दोनों विजेता छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की एवं उनके प्रदर्शन की सराहना की। प्रिंसिपल अपर्णा शर्मा ने भी दोनों छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।