May 5, 2024

जेईई मेन परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

New Delhi/Alive News: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा यानी जेईई मेन के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे अपना एडमिट कार्ड एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

कब होगी परीक्षा
राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से जेईई मेन 2022 के सेशन 1 परीक्षा का आयोजन 23, 24, 25, 26, 27, 28 और 29 जून, 2022 को किया जाएगा। परीक्षा देशभर के विभिन्न केंद्रों पर सभी तरह की कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी। प्रवेश पत्र पर उम्मीदवारों का नाम, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र, परीक्षा का समय, और परीक्षा से जुड़ी जरूरी गाइडलाइन दी गई है। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड लेकर ही केंद्र पर पहुंचना होगा अन्यथा उन्हें केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलेगा।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
एनटीए जेईई मेन 2022 की ऑफिशियल वेबसाइट : @jeemain.nta.nic.in पर क्लिक करें। जेईई मेन एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें। जेईई मेन 2022 क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या और जन्म तिथि/पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें। जेईई मेंस 2022 सेशन 1 का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखेगा।एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए प्रिंटआउट लेकर रखें।