March 29, 2024

आधी रात को गैंगस्टर लॉरेंस की कोर्ट में पेशी, 5 दिन बढ़ा रिमांड, रात में ही मानसा से खरड़ लाई पुलिस

Chandigarh/Alive News: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड लॉरेंस का पुलिस रिमांड 5 दिन बढ़ गया है। लॉरेंस अब 27 जून तक पुलिस रिमांड में रहेगा। मंगलवार देर रात उसे मानसा कोर्ट में पेश किया गया। रिमांड मिलने के बाद पंजाब पुलिस उसे मानसा से रात को ही खरड़ स्थित क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी स्टाफ के दफ्तर ले आई है। पुलिस ने कोर्ट में दलील दी कि कई गैंगस्टरों से लॉरेंस के सामने बिठाकर पूछताछ करनी है।

पुलिस ने 40 पन्नों की रिपोर्ट पेश की
पंजाब पुलिस लॉरेंस को दिल्ली की तिहाड़ जेल से लाई है। पहले मानसा कोर्ट ने उसे 7 दिन के रिमांड पर भेजा गया था। कोर्ट में पेशी के दौरान पुलिस ने 35 पन्नों की रिपोर्ट पेश की। जिसमें हत्याकांड में लॉरेंस की भूमिका के बारे में बताया। उससे पूछताछ में हुए खुलासे को लेकर कोर्ट को बताया। हालांकि पुलिस ने इस मामले में 10 दिन का रिमांड मांगा था। मगर, कोर्ट से 5 दिन का ही रिमांड मिला।

अभी तक नहीं मिले शार्प शूटर्स
पंजाब पुलिस को अभी तक मूसेवाला हत्याकांड का कोई शार्प शूटर नहीं मिला। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने जरूर प्रियवर्त फौजी और कशिश को पकड़ा है। हालांकि पंजाब पुलिस की संदिग्ध शार्प शूटर्स की लिस्ट में प्रियवर्त फौजी है। पंजाब पुलिस ने इस मामले में अंकित सेरसा, मनु कुस्सा और जगरूप रूपा को भी संदिग्ध शार्प शूटर माना है। हालांकि यह तीनों अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं।

पुलिस ने बताई कई गैंगस्टर्स की भूमिका
जानकरी के मुताबिक कोर्ट में पुलिस ने इस मामले में कई दूसरे गैंगस्टर्स की भी भूमिका बताई है। उनके बारे में लॉरेंस से पूछताछ होगी। पुलिस उन गैंगस्टर्स को भी प्रोडक्शन वारंट पर लाकर लॉरेंस के सामने बिठाकर पूछताछ करेगी। इसके अलावा पुलिस उस मोबाइल के बारे में भी पता लगा रही है। जिससे लॉरेंस तिहाड़ जेल से कनाडा बैठे गैंगस्टर लॉरेंस गैंगस्टर गोल्डी बराड़ से बात करता था। जिसके जरिए मूसेवाला हत्याकांड की पूरी साजिश रची गई।