May 18, 2024

जे.सी. बोस मीडिया विभाग के विद्यार्थियों ने किया रेडियो महारानी का भ्रमण

Faridabad/Alive News : जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के संचार एवं मीडिया प्रोद्योगिकी विभाग के अंर्तगत संचालित समर इंटर्नशिप 2023 में विद्यार्थियों ने प्रेक्टिकल एक्सपोजर हासिल करने के उद्देश्य से रेडियो महारानी का दौरा किया। दौरे का आयोजन विभागाध्यक्ष डॉ पवन सिंह के कुशल नेतृत्व में किया गया। प्रथम स्तर पर डिजिटल रेडियो महारानी की निर्देशक सपना सुरी, अमित भाटिया एवं आलोक कुमार ने विद्यार्थियों का स्वागत किया।

रेडियो महारानी के आरजे टीम ने विद्यार्थियों को रेडियो कार्यप्रणाली से रूबरू कराते हुए प्रोडक्शन वर्क से अवगत कराया। मीडिया विद्यार्थियों ने रिकॉर्डिंग प्रणाली के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की। इसके अतिरिक्त वाइस ओवर, वाइस मॉड्यूलेशन, रेडियो पैकेजिंग, रेडियो डिजाइन, रेडियो राइटिंग जैसी विभिन्न विधाओं के बारे में भी व्यवहारिक ज्ञान प्राप्त किया। रेडियो महारानी से आर.जे. गीत, आर.जे. गौरव, आर.जे. सुखदीप, आर.जे. आनंद और आर.जे. मोनिक ने अपने – अपने विषय संबंधी जानकारी दी।

इस दौरे के लिए डीन प्रोफेसर पूनम सिंघल ने सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि रेडियो प्रोडक्शन वर्क के लहजे से ये दौरा विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य में सहयोग करेगा। इस दौरे में संयोजक के रूप में विभाग से प्रोडक्शन सहायक रामरसपाल सिंह, वरिष्ठ प्रशिक्षक दुष्यंत त्यागी उपस्थित रहे।