April 24, 2024

जे.सी. बोस में महिला सशक्तिकरण पर किया गया सेमिनार का आयोजन

Faridabad/AliveNews : जे.सी. बोस विज्ञान इट्रेन एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से आज विश्वविद्यालय सभागार में महिला सशक्तिकरण पर एक सेमिनार का आयोजन किया। सेमिनार का आयोजन विश्वविद्यालय के रोजगार एवं प्रशिक्षण कार्यालय द्वारा किया गया था। कार्यक्रम में 150 से अधिक छात्राओं ने सक्रिय रूप से भाग लिया।

इट्रेन एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड की निदेशक आशी अग्रवाल सेमिनार में मुख्य वक्ता रहीं और उन्होंने छात्राओं को जीवन में अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि उनके सपनों को उड़ान देने में प्रौद्योगिकी की महत्वपूर्ण भूमिका है।

उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम विशेष रूप से छात्राओं के लिए तैयार किया गया है, ताकि उन्हें भविष्य में नेतृत्व की भूमिकाओं के लिए तैयार किया जा सके और उन्हें परिवर्तन निर्माता बनने के लिए सशक्त बनाया जा सके। यह कार्यक्रम लड़कियों के लिए निःशुल्क आयोजित किया जा रहा है और इसके सफलतापूर्वक संपन्न होने पर आईबीएम और नासको फाउंडेशन द्वारा प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जायेगा।

रोजगार और प्रशिक्षण अधिकारी प्रो. संजीव कुमार ने बताया कि छात्राओं को लाभान्वित करने के लिए इस कार्यक्रम का निःशुल्क आयोजित किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि विभाग भविष्य में इस तरह के और कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बना रहा है। कार्यक्रम का संचालन डॉ. सपना तनेजा, डॉ. भावना और डॉ. प्रशांत द्वारा पंकज भार्गव और ईटीओ की छात्र समिति के अन्य सदस्यों द्वारा किया गया।