May 8, 2024

जे.सी. बोस में ‘पौधा मेरा दोस्त’ पौधा वितरण अभियान का किया शुभारंभ

Faridabad/Alive News : जे.सी. बोस विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुशील कुमार तोमर ने आज किचन गार्डनिंग के महत्व पर बल देते हुए शिक्षकों एवं कर्मचारियों को खाद्य और पोषण संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए किचन गार्डनिंग करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि इससे रसोई के कचरे का उपयोग खाद के रूप में करने से पर्यावरण को भी लाभ पहुंचेगा।

प्रो. तोमर विश्वविद्यालय के लेडीज क्लब द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, जोकि विश्वविद्यालय द्वारा मनाये जा रहे हरियाली पर्व के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया था। इस अवसर पर प्रतिष्ठित वैज्ञानिक एवं विश्वविद्यालय लेडीज क्लब की संरक्षक डॉ. सरिता गर्ग मुख्य अतिथि रही। विश्वविद्यालय आगमन पर प्रो. तोमर ने डॉ. सरिता गर्ग को पौधा भेंट कर उनका स्वागत किया।

इस अवसर पर कुलसचिव डाॅ. एस.के. गर्ग, डीन (कॉलेज) प्रो. तिलक राज, डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो लखविंदर सिंह, एनएसएस समन्वयक प्रो. प्रदीप डिमारी, पर्यावरण इंजीनियरिंग की अध्यक्ष (प्रभारी) डॉ रेणुका गुप्ता और डीएसडब्ल्यू कार्यालय एवं वसुंधरा ईसीओ क्लब के अन्य सदस्य भी उपस्थित थे। डाॅ सरिता गर्ग ने विश्वविद्यालय के मुख्य मैदान पर पौधा भी लगाया।