September 22, 2021

Jawahar Navodaya Vidyalaya : 11 अगस्त को होगी 6th क्लास के लिए प्रवेश परीक्षा

New Delhi/Alive News : जवाहर नवोदय विद्यालयों में कक्षा छह (Class Sixth) के लिए प्रवेश परीक्षा (Entrance Exam) 11अगस्त को आयोजित की जाएगी। शिक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

मंत्रालय ने ट्वीट किया,”सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के जवाहर नवोदय विद्यालयों में सत्र 2021-22 के लिए कक्षा छह में प्रवेश के वास्ते छात्रों के चयन के लिए नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा-2021, 11 अगस्त 2021 को सभी सुरक्षा सावधानियों और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी।”

शिक्षा मंत्रालय ने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालयों की छठवीं क्लास में एडमिश के लिए होने वाली ये प्रवेश परीक्षा 11 हजार 182 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में 2 लाख 41 हजार 7 हजार 9 बच्चों ने हिस्सा लेने के लिए पंजीकरण करवाया है। एग्जाम के बाद 47 हजार 320 बच्चों का चयन एडमिशन के लिए किया जाएगा।

Related articles

नन्हे छात्रों ने स्वच्छता के प्रति दिखाया जोश

Faridabad/Alive News : दिल्ली स्कॉलर्स इंटरनेशनल स्कूल में गांधी जयन्ती से पूर्व भारतीय इतिहास में गांधी जी के योगदान और उनके स्वच्छता के प्रति प्रेम को दर्शाते हुए स्वच्छता अभियान का आयोजन किया गया। यह आयोजन विद्यालय की मुख्याध्यापिका रश्मि सिंह के निर्देशन में किया गया। उन्होंने बच्चों को स्वच्छता का महत्त्व बताते हुए स्वच्छता […]

शानदार रहा विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल का 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम

Faridabad/Alive News : विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, तिगांव का दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम हर वर्ष की भांति ही शानदार रहा। स्कूल के छात्रों में से ज्योति, साहिल और यांशी ने 96 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये. इसके अलावा स्नेहा गर्ग, दिव्यांशी, जिया बहोत, प्रियांशु व साक्षी वर्मा ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त […]