May 8, 2024

छात्र संघ चुनाव से डर रही है सरकार : जसविन्द्र खैरा

Kurukshetra/Alive News : केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकारों ने पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में जनता से विशेषकर युवाओं से अनेक लुभावने वायदे किये थे लेकिन आज तक उनमें से कोई भी वायदा पूरा नहीं किया। प्रदेश सरकार द्वारा छात्र संघ चुनाव करवाने हेतु लिया गया फैसला भी ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है। प्रदेश सरकार ने ही युवाओं को लुभाने के लिए छात्र संघ चुनाव कराने की घोषणा तो कर दी थी, परन्तु घोषणा के बाद प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में इन चुनावों को लेकर एकाएक गरमाई सरगर्मियों के बीच विद्यार्थियों का रुझान इनसो की तरफ होने के चलते प्रदेश सरकार छात्र संघ चुनाव कराने से डर रही है।

ये कहना है कि इनसो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जसविन्द्र खैरा का। वे आज कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय परिसर में इनसो नेत्री मंजू जाखड़ और कुवि नेता विक्रम गुर्जर की अध्यक्षता में आयोजित कार्यकर्ता-छात्राओंकी बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश में छात्र संघ चुनाव बहाल करने का ऐलान करके एक कमेटी का गठन किया था। छात्र संघ चुनावों को लेकर लिंगदोह कमेटी की रिपोर्ट अनुसार नया शैक्षिक सत्र शुरू होने के 5 हफ्तों के भीतर चुनाव कार्यक्रम घोषित करने की सिफारिश की गई थी, लेकिन सरकार अब चुनावों को लेकर टाल-मटोल का रवैया अपनाए हुए है।

उन्होंने कहा कि सरकार पहले प्रत्यक्ष चुनाव करवाने की बजाए अप्रत्यक्ष चुनाव करवाने की बात करने लगी और इन चुनावों से अब भागने की तैयारी की जा रही है। इनसो नेता ने कहा कि अगर प्रदेश में छात्र संघ चुनाव हुए तो उन चुनावों में 85 से 90 फीसदी सीटें इनसो उम्मीदवार जीतेंगे।

खैरा ने कहा कि शनिवार 5 अगस्त को सोनीपत में इनसो का 15वां स्थापना दिवस छात्र प्रजातंत्र संघर्ष दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इस कार्यक्रम में प्रदेशभर के हजारों युवाओं के अलावा पंजाब, राजस्थान, चंडीगढ, दिल्ली व पश्चिम उत्तरप्रदेश से अनेक छात्र व युवा इस समारोह में शामिल होंगे। इस मौके पर अमित खारी, हैप्पी खंगुरा, गुरमीत हुंदल, दीपेन्द्र बराड़, हर्ष शर्मा, अमित सारान, सुनील रायसन, जगदीप कौर, चीनू राणा आदि भी मौजूद थे।