May 2, 2024

D.C.Model स्कूल में श्रद्धापूर्वक मनाया जन्माष्टमी का त्यौहार

Faridabad/Alive News : सैक्टर-9 स्थित डी.सी.मॉडल स्कूल में जन्माष्टमी का त्यौहार श्रद्धापूर्वक धूमधाम से मनाया गया। स्कूल के सभी नन्हे-मुन्ने बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ इस पर्व में बढ़-चढक़र भाग लिया। सुबह से ही बच्चें राधा, कृष्ण, गोपियां, सुदामा, बलराम की वेशभूषा में बहुत ही मनमोहक व सजीव छवि को उजागर किए हुए थे। उनकी नन्हीं सी मुस्कुराहट से ऐसे प्रतीत हो रहा था मानों सच में बाल कृष्ण का रूप धारण करके स्कूल के प्रागण में अवतरित हो गए हों।

इस मौके पर नन्हे बच्चों ने भगवान श्रीकृष्ण-राधा और यशोदा की वेशभूषाओं में अभिनय किया और नृत्य प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। इस दौरान कृष्ण की बाल्यावस्था के रूपों में एक लघुनाटिका का भी मंचन किया गया। छोटे-छोटे बच्चों ने गीता के श्लोक संस्कृत में मंत्रोच्चारण भी किए।

24 August Photo-7

कार्यक्रम के आरम्भ में बच्चों ने ‘झूला झुलाए नन्दलाल’ और ‘राधिका गौरी से’ गाने पर अपने नृत्य का प्रदर्शन किया तथा केजी कक्षा के बच्चों ने ‘मैया यशोदा ये तेरा कन्हैया’ गाने पर अपने हाव-भाव के माध्यम से भगवान कृष्ण की लीलाओं को प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के अंत में सभी बच्चों ने कन्हैया बनकर माखन चुराने के लिए मटकी को तोड़ा और माखन खाया।

स्कूल की प्रधानाचार्या ज्योति गुप्ता ने बच्चों को जन्माष्टमी की पावनता व महत्वता को बताया और सभी बच्चों को व स्टाफ सदस्यों को जन्माष्टमी पर्व की शुभकामनाएं दी।