May 5, 2024

जम्मू कशमीर : भड़काऊ बयानबाजी के बाद दो समुदायों में हुआ टकराव, मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप होने के साथ कई ईलाकों में लगा कर्फ्यू

New Delhi/Alive News : पूर्व भाजपा नेता नुपूर शर्मा के बयान के बाद जम्मू कशमीर के भद्रवाह में दो समुदायों आमने-सामने आ गए और जमकर विरोध प्रदर्शन किया। जिससे इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया है। देर रात तक लोग सड़कों पर थे। तनाव के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर भारी फोर्स की तैनाती की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने समाज के बुजुर्गों और दोनों समुदायों के प्रमुखों से अपील की है कि वह लंबे समय से जारी सद्भाव को बनाए रखने के लिए एक साथ बैठें, ताकि भद्रवाह की शांति कायम रखी जा सके।

तनाव उत्पन्न होने के कारण प्रशासन ने पूरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। साथ ही पूरे चिनाब वैली डोडा, किश्तवाड़ और रामबन में मोबाइल इंटरनेट सेवा देर रात ठप कर दी है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है। लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की जा रही है।

जानकारी के अनुसार वीरवार को एक समुदाय के लोगों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन के बाद देर शाम दूसरे समुदाय के लोग भी सड़कों पर उतर आए और जगह-जगह विरोध प्रदर्शन के साथ नारेबाजी शुरू दी। दोनों समुदायों के आमने-सामने आ जाने से तनाव पैदा हो गया।

नुपूर शर्मा मामले को लेकर एक पक्ष के लोगों ने वीरवार को भद्रवाह में एक धर्मस्थल से दूसरे समुदाय के खिलाफ तल्ख टिप्पणियां कीं। इसकी जानकारी मिलने पर दूसरे समुदाय के लोग भी भड़क गए और दोनों पक्षों के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई।