September 21, 2024

जम्मू-कश्मीर: ऊधमपुर में विस्फोट, एक की मौत लोग 14 घायल, घटनास्थल पर पहुंची पुलिस

New Delhi/Alive News: ऊधमपुर शहर के सलाथिया चौक में आज यानि बुधवार दोपहर को एक विस्फोट हुआ है। इसकी चपेट में आने से एक की मौत हो गई है जबकि 14 घायल हो गए हैं। इन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवा दिया गया है। विस्फोट की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी, सैन्य अधिकारी और जवान भी घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुट गए हैं। विस्फोट में गंभीर रूप से एक घायल की पहचान हीरा लाल निवासी राजस्थान के रूप में हुई है। वह मोबाइल की दुकान में काम करता था। उसे जम्मू के जीएमसी अस्पताल में इलाज के लिए रेफर किया गया है।

जानकारी के अनुसार, ऊधमपुर के सलाथिया चौक में बुधवार दोपहर 12.30 बजे तहसीलदार कार्यालय के समीप विस्फोट हुआ है। विस्फोट सब्जी की रेहड़ी के करीब हुआ और इसकी चपेट में आने से वहां मौजूद एक शख्स की मौत हो गई है। अलबत्ता अभी तक उसकी पहचान नहीं हो पाई है। विस्फोट की चपेट में आने से 14 अन्य लोग भी घायल हो गए हैं। इनमें से एक की हालत नाजुक बनी हुई है। सभी घायलों को ऊधमपुर के जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

इसी बीच पीएमओ में राज्यमंत्री डा जितेन्द्र सिंह ने इंटरनेट मीडिया पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि ऊधमपुर में तहसीलदार कार्यालय के समीप रेहड़ी में विस्फोट हुआ है। इसमें एक नागरिक की मौत हो गई है जबकि 13 अन्य घायल हो गए हैं। मैं ऊधमपुर की डीसी इंदु चिब से लगातार संपर्क में हूं। उनसे पल-पल की जानकारी हासिल कर रहा हूं। विस्फोट कैसे किया गया और कैसे हुआ, इस बारे में जांच जारी है।

ऊधमपुर के एसएसपी डा विनोद भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा सेना के अधिकारी व जवानों ने तुरंत घटनास्थल की घेराबंदी कर ली है। सेना के जवान डाग स्कवाड को लेकर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। एफएसएल की टीम ने घटनास्थल से विस्फोट के नमूने एकत्र कर लिए हैं। अलबत्ता विस्फोट कैसे किया गया इस बारे में तमाम जानकारियां जुटाई जा रही हैं।