April 30, 2024

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय के मीडिया विभाग के विद्यार्थियों  ने किया न्यूज़ चैनल का दौरा

Faridabad/Alive News: जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मीडिया विभाग के छात्रों ने न्यूज़ चैनल का दौरा कर चैनल  के लोकप्रिय कार्यक्रम में भाग लिया। इस कार्यक्रम में, छात्रों ने बीजेपी, कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों के प्रवक्ताओं से विभिन्न मुद्दों पर सवाल पूछे।

यह एक अनूठा अवसर था जिसके माध्यम से छात्रों ने भारत की राजनीतिक व्यवस्था और विभिन्न राजनीतिक दलों के विचारों के बारे में सीखा। विद्यार्थियों ने प्रसिद्ध पत्रकारों और राजनीतिक विश्लेषकों के साथ भी बातचीत की। यह दौरा छात्रों के लिए प्रेरणादायक और ज्ञानवर्धक रहा।

मीडिया विभाग के प्रमुख, डॉ. पवन सिंह ने कहा, “यह दौरा हमारे छात्रों के लिए एक अद्भुत अनुभव था। ऐसे मंच पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से सवाल पूछने का अवसर विद्यार्थियों को कम ही मिलता है। इस दौरे से विधार्थियों को राजनीतिक प्रक्रिया और विभिन्न दृष्टिकोणों को समझने में मदद मिलेगी।”

विभाग के छात्रों ने इस कार्यक्रम में उत्साहपूर्वक भाग लिया। उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर सवाल पूछे और राजनीतिक नेताओं से उनके विचारों को समझने का प्रयास किया।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर एस.के. तोमर ने कहा “मीडिया विभाग हमेशा अपने छात्रों को विभिन्न अवसर प्रदान करने के लिए प्रयासरत रहता है जो उन्हें सीखने और बढ़ने में मदद करते हैं।  विश्वविद्यालय का मानना ​​है कि व्यावहारिक अनुभव छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है और उन्हें भविष्य के लिए तैयार करने में मदद करता है।