April 25, 2024

राजस्थान के इन जिलों में बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, नहीं चलेगा वाट्सएप और फेसबुक

Jaipur/Alive News : आज राजस्थान के भरतपुर, बीकानेर, हनुमानगढ़, सवाई माधोपुर, अजमेर व अन्य जिलों में इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बंद रहेंगी। क्योंकि इन जिलों में आज राजस्थान लोक सेवा आयोग की परीक्षा होने वाली है। परीक्षा के चलते इंटरनेट सेवा को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। प्रशासन की ओर से यह कदम परीक्षा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने और नकल पर रोक लगाने के लिए किया गया है। हालांकि, पाबंदी के दौरान इन जिलों के अन्य लोग ब्रॉड बैंड, लीज लाइन के द्वारा इंटरनेट सेवा का प्रयोग कर सकते है। प्रशासन का कहना है कि वाट्सएप और फेसबुक जैसी कई सोशल मीडिया साइट्स के जरिए नकल की संभावना बनी रहती है, इसलिए इस पर पूरी तरह बैन लगाया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार इंटरनेट पर प्रतिबंध सिर्फ परीक्षा के दौरान ही जारी रहेगा। एक बार परीक्षा खत्म होने के बाद दोबारा सेवाएं जारी कर दी जाएंगी। यूजर्स परीक्षा खत्म होने के बाद इंटरनेट सेवाओं का आनंद ले सकेंगे। 

जानकारी के मुताबिक इन जिलों में सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक इंटरनेट पूरी तरह बंद रहेगा। इसके अलावा बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर में सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक सेवाएं बाधित रहेंगी। सवाई माधोपुर में सुबह आठ से एक बजे तक तो अजमेर संभाग के तीन जिलों में सुबह छह बजे से दोपहर 1:30 बजे तक इंटरनेट पूरी तरह बंद रहेगा।