May 19, 2024

इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षाएं आज से, इन छात्रों को मिलेगा मौका, पढ़ें परीक्षा की गाइडलाइन

Lucknow/Alive News : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) ने कक्षा 12वीं के छात्रों को बड़ी खुशखबरी दी है। यूपीएमएसपी ने कक्षा 12वीं के प्रायोगिक परीक्षा में चुके छात्रों को एक विशेष मौका दिया है। मिली जानकारी के अनुसार यूपीएमएसपी द्वारा ऐसे छात्रों को विशेष तौर पर दूसरा अवसर प्रदान किया जा रहा है।

यूपी बोर्ड़ की कक्षा 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा 17 मई से 20 मई 2022 तक दोबारा आयोजित की जा रही है। यूपीएमएसपी द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के आधार पर इंटरमीडिएट के वे छात्र जिन्होंने मुख्य प्रायोगिक परीक्षाओं को छोड़ दिया था या किसी कारणवश उनमें उपस्थित नहीं हो पाए थे, उन्हें अपने अपने संबंधित स्कूलों के प्राचार्य से प्रायोगिक परीक्षा के लिए तारीख की पुष्टि करनी होगी और वे परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

इसके बाद छात्रों को प्रायोगिक परीक्षा में बैठने का कोई अन्य मौका नहीं दिया जाएगा। इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए यूपी बोर्ड़ ने कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किए है। जैसे-यूपी परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को परीक्षा शुरू होने से कम से कम 30 से 45 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा। परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र अनिवार्य रूप से लेकर जाना होगा। परीक्षा में बैठने वाले सभी छात्रों के लिए कोविड-19 से बचाव संबंधी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करना अनिवार्य है। परीक्षा हॉल के अंदर इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जैसे मोबाइल फोन, टैबलेट, ईयरफोन, डिजिटल घड़ियां और अन्य उपकरण ले जाना सख्त वर्जित हैं।