April 28, 2024

इंस्पेक्टर सतीश ने वाहन चालकों को यातायात नियम के प्रति किया जागरुक, वितरित किए रेट्रो रिफ्लेक्टर

Faridabad/Alive News: इंस्पेक्टर सतीश ने सूरदास चौक पर वाहन चालकों को यातायात नियम के प्रति जागरुक किया है। इस अवसर पर 50 से अधिक वाहन चालक मौजूद रहे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि यातायात पुलिस इंसपेक्टर सतीश कुमार व उनकी टीम द्वारा सड़क दुर्घटना में कमी लाने के लिए वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि सड़क पर यात्रा करते समय हमें सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना चाहिए। सड़क पर यात्रा करते समय छोटी सी गलती बड़ी परेशानी का सबब बन सकती है। जब भी वाहन लेकर घर से बाहर निकले तो मोटरसाइकिल पर आईएसआई मार्का हेलमेट पहने तथा गाड़ी में यात्रा करते समय सीट बेल्ट अवश्य लगाएं ।

फोन का प्रयोग ना करें। नशा करके गाड़ी में चलाएं और अपनी लेन में ही यात्रा करें। सड़क पर किसी भी तरफ मुड़ते समय हमेशा इंडिकेटर का इस्तेमाल करना चाहिए। कभी भी शराब पीकर या अन्य नशा करके वाहन नही चलाना चाहिए। कोई भी दुर्घटना होने की परिस्थिती में हमें तुरंत 112 पर पुलिस को सूचना देनी चाहिए। ताकि समय रहते एम्बलेंस की मदद से घायल व्यक्ति को हस्पताल पंहुचाया जा सके और घायल व्यक्ति की जान बचाइ जा सके।

यातायात नियमों के प्रति हमें अपने जानकार, साथी व आस-पड़ोस के लोगों को भी यातायात नियमों के बारे मे जागरूक करना होगा। ताकि समाज के सभी लोग जागरूक हो सकें और यातायात नियमों की पालना कर सकें। जागरूकता कार्यक्रम के समापन पर सभी वाहन चालकों को लाल रंग की रेट्रो रिफ्लेक्टर टेप वितरित की गई और उन्हें सड़क सुरक्षा नियमों के तहत ही यात्रा करने की शपथ दिलाई गई।