April 27, 2024

पुलिस को ब्लैक फंगस के विषय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से दी जानकारी

Faridabad/Alive News: पुलिस कमिश्नर के दिशा निर्देश पर सभी थाना प्रभारी और चौकी प्रभारियों को कोविड-19 एवं ब्लैक फंगस से संबंधित महामारी के बारे में डॉक्टर द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बारीकी से जानकारी दी गई है।

पुलिस उपायुक्त बल्लभगढ़ एवं मुख्यालय डॉक्टर अर्पित जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्नर की पहल पर सभी थाना प्रभारी और चौकी प्रभारियों को कोविड-19 और ब्लैक फंगस के संबंध में संक्षिप्त में बताया गया है। उन्होंने बताया कि सर्वोदय हॉस्पिटल के डॉक्टर सुजॉय ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रभारियों को कोविड-19 और ब्लैक फंगस के बारे में जानकारी दी है।

अर्पित जैन ने बताया कि प्रभारियों को डॉक्टर से जानकारी दिलाने का मुख्य उद्देश्य है कि वह अपने एरिया में रह रहे लोगों को जागरूक कर सके। डॉक्टर सुजॉय ने बताया कि लोगों को समझाया जाए कि घर से बाहर कदम रखते ही मास्क का मुंह पर होना बेहद जरूरी है।

भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाने से बचे, किसी से भी बातचीत करते समय सामाजिक दूरी का पालन करें। चीजों को छूने के बाद हाथ धोएं, घर से बाहर निकलने पर अपने साथ सैनिटाइजर रखें ताकि कोई भी चीज खरीदने के बाद एवं छूने के बाद हाथों को सेनीटाइज किया जा सके। खांसी, जुखाम, बुखार, होने पर डॉक्टर की राय ले, सकारात्मक सोच रखें घबराए नहीं स्वयं डॉक्टर ना बने, सरकार के द्वारा जारी किए गए नियमों की पालना करें सुरक्षित रहें स्वस्थ रहें।