May 3, 2024

WWE के मुकाबले में ट्रिपल एच से हारे भारतीय मूल के रेसलर जिंदर महल

New Delhi/Alve News : वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट यानी WWE के एक रोमांचक मुकाबले में 15 बार के WWE चैम्पियन ट्रिपल एच ने भारतीय मूल के कनाडाई रेसलर जिंदर महल को हरा दिया. दोनों सुपरस्टार के बीच रविवार (9 दिसंबर) नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में फाइट हुई. हालांकि, जिंदर महल ने कड़ी चुनौती पेश की लेकिन वह ट्रिपल एच को हराने में कामयाब नहीं हुए. एक चैनल के अनुसार मैच के बाद ट्रिपल एच ने जिंदर महल की तारीफ करते हुए कहा कि भारत का भविष्य जिंदर जैसे अच्छे रेसलर के हाथ में है. महल ने फैंस का धन्यवाद किया. उन्होंने वादा किया कि अगली बार जब वह भारत आएंगे तो चैंपियन जरूर बनेंगे. स्टेडियम में फिल्म स्टार वरुण धवन भी नजर आए. उन्होंने डेनियल ब्रायन की स्टाइल में ‘यस-यस’ किया. स्टेडियम पर मौजूद दर्शकों ने भी उनका अभिवादन किया.

मैच से पहले से ही जुबानी जंग हो गई थी तेज
मैच से पहले दोनों रेसलर के बीच जुबानी जंग तेज हो गई थी. ट्रिपल एच ने इस मैच से पहले ही जिंदर महल को खुली चुनौती दी थी. ट्रिपल एच ने जिंदल को चैलेंज करते हुए कहा था कि मैं उन्हें रिंग में बताऊंगा कि रिंग का असली किंग कौन है? इसके बाद जिंदर महल भी कहां चुप रहने वाले थे. उन्होंने तुरंत ट्रिपल एच की चुनौती का जवाब दिया. जिंदर महल ने कहा ‘मैं ट्रिपल को धूल चटा दूंगा. मैं न सिर्फ लडूंगा बल्कि उन्हें हराऊंगा भी.

और भी हुए रोचक मुकाबले
ट्रिपल एच और जिंदर महल के अलावा अन्य मुकाबलों की बात करें रोमन रेन्स, सेथ रोलिंग्स और डीन एम्ब्रोस की टीम शील्ड ने समोओ जो, सीजारो और शीमस की टीम बार को शिकस्त दे दी. यह रेन्स का दूसरा भारत दौरा था. इससे पहले वह 2016 में बिग शो और रुसेव के खिलाफ WWE चैम्पियनशिप के लिए रिंग में उतर चुके हैं. रेसलर ब्रॉन स्टोमैन ने अंडरटेकर के सौतेले भाई केन को हरा दिया. हालांकि इस बार डब्ल्यूडब्ल्यूई चैम्पियनशिप के लिए फाइट नहीं हुई लेकिन एलेक्सा ब्लिस और साशा बैंक WWE वुमन चैम्पियनशिप के लिए भिड़ीं. एलेक्सा ब्लिस ने साशा बैंक को पटकनी दे दी.