May 4, 2024

अंडमान में फंसे 1400 पर्यटको को बचाने में जुटी भारतीय नेवी

Andaman Nicobar/Alive News : अंडमान के हैवलॉक में भारी बारिश के कारण करीब 1400 पर्यटक फंसे हैं। अंडमान द्वारा इनके बचाव के लिए भारतीय नौसेना से मदद मांगी गयी थी जिसके बाद नेवी के चार जहाज इस काम के लिए रवाना हो गए थे पर वहां मौसम इतना खराब है कि पोर्ट ब्लेयर से हैवलॉक तक पहुंचने में बाधा आ रही है। बता दें कि पोर्ट ब्लेयर और हैवलॉक के बीच की दूरी 25 नॉटिकल मील यानि 50 किलोमीटर है।

काफी खराब मौसम होने के कारण नेवी द्वारा भेजे गए जहाज हैवलॉक तक नहीं पहुंच पाए हैं और राहत कार्यों में देरी हो रही है। इस बीच नेवी के पीआरओ, डीके शर्मा ने कहा, (हैवलॉक में 800 से अधिक पर्यटक फंसे हैं, हम उन्हें वहां से निकालने के लिए तैयार हैं। हमें बस मौसम साफ होने का इंतजार है।) इससे पहले हैवलॉक में भारी बारिश को देखते हुए अंडमान के नागरिक प्रशासन ने बुधवार सुबह नेवी से सहायता देने का अनुरोध किया था।

जिसके बाद वहां फंसे करीब 1400 पर्यटकों को वहां से निकालने के लिए प्रयास शुरू कर दिया गया था। नेवी की ओर से जारी बयान के अनुसार, नेवी ने अपने चार जहाज भेज दिया है। ये सभी जहाज वहां फंसे पर्यटकों को बचाने में मदद करेंगे।