September 30, 2024

डी.ए.वी-49 स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मनाया स्वतंत्रता सामारोह

Faridabad/Alive News : सैनिक कॉलोनी स्थित डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल के प्रांगण में अमृत महोत्सव के रूप में स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन और संस्कृत दिवस समारोह अत्यंत हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ। इस प्रतिष्ठित अवसर की मुख्य अतिथि विद्यालय की चेयरमैन मधु ओमचेरी रही। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वागत के साथ किया गया।

इस कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने भाई-बहन के स्नेह को दर्शाते हुए लघु नाटिका और कर्णप्रिय गीत प्रस्तुत किया। संस्कृत दिवस के अवसर पर विद्यार्थियों को संस्कृत भाषा के महत्त्व से भी अवगत कराया गया। इसके बाद विद्यार्थियों ने देशभक्ति से जुड़े नृत्य प्रस्तुत किए। इसके बाद विद्यार्थियों ने वंदे मातरम और धरती सुनहरी अंबर नीला सामूदिक गान गाकर सबकों भाव विभोर कर दिया।

वहीं लोक नृत्य महुआ झरे ने इस कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण लघु नाटिका, हर घर तिरंगा रही। जिसमें एकता ,धर्म निरपेक्षता तथा राष्ट्रध्वज का महत्त्व दर्शाया गया। कक्षा पहली एवं
दूसरी के नन्हें- नन्हें विद्यार्थियों ने जोशीले एक्शन गीत द्वारा अनेकता में एकता का संदेश दिया।

इस अवसर पर विधालय की चैयरमेन मधु ओमचेरी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए बताया कि त्योहार हमारे अंदर उत्साह और ऊर्जा का संचार करते हैं। विद्यार्थियों को देश का महत्त्व समझाते हुए अपनी प्रतिभा पहचान कर और सजग नागरिक बनकर देश के निर्माण में अपने कर्तव्यों का पालन करना चाहिए। कार्यक्रम का समापन शांति पाठ तथा राष्ट्रगान के साथ हुआ।